बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने किया दावा, कोरोनिल है कोरोना की सही औषधि

बाबा रामदेव ने आज पतंजलि द्वारा निर्मित कोरोनावायरस की दवा को लॉन्च किया. इस दौरान उनके साथ नितिन गडकरी और डॉ. हर्षवर्धन भी मौजूद थे.

Updated: February 19, 2021 11:09 AM IST

By Avinash Rai

Baba Ramdev

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने किया कोरोना का दवा बनाने का ऐलानयोग गुरु रामदेव ने एक बार फिर दावा किया है कि उनकी कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने कोरोना सहित कई अन्य बीमारियों का दवा बना लिया है. एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने कहा कि उनके यहां कोरोनिल सहित कई दवाओं पर रिसर्च किया गया.

Also Read:

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बारे  में कई रिसर्च पेपर पब्लिश किए गए. अब पतंजलि ने कोरोना की एक पुख्ता दवा बना लिया है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मौजूद थे. बाबा रामदेव ने कहा कि कोरोनिल की वजह से लाखों लोग कोरोना से ठीक हुए हैं. उन्होंने कहा कि इस औषधि को बनाने में कोरोना के सभी प्रोटोकॉल को फॉलो किया गया.

इस मौके पर उन्होंने कोरोना की पहले से ही मौजूद कथित दवा कोरोनिल को लेकर व्यापक शोध की बात कही. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि शोध का कार्य केवल विदेश में होता है. इतना ही नहीं आयुर्वेद में शोध की बात को कुछ लोग स्वीकार ही नहीं करते हैं. लेकिन हमारी पतंजलि कंपनी ने इस सभी धारणाओं को खारिज कर दिया है. कंपनी ने कोरोनिल बनाकर लाखों लोगों की जान बचाई है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 19, 2021 11:08 AM IST

Updated Date: February 19, 2021 11:09 AM IST