पटना, 15 अक्टूबर – पटना हवाई अड्डा परिसर से गुरुवार को चुनाव आयोग के निर्देश के बाद सभी चुनावी पोस्टर, होर्डिग्स और बैनर हटा दिए गए। सत्तारूढ़ महागठबंधन के नेताओं ने बुधवार को चुनाव आयोग से मिलकर हवाई अड्डा परिसर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह के बैनर पोस्टर हटाए जाने की मांग करते हुए कहा था कि चुनाव में यह सरकारी संसाधनों का दुरूपयोग है। यह भी पढ़ें- दिल्ली में आपात स्थिति में उतरा एयर इंडिया का विमान

पटना हवाई अड्डे के डिप्टी जेनरल मैनेजर एऩ क़े चौधरी ने बताया कि नियमों के तहत कारवाई करते हुए सभी पोस्टर और बैनर हटा दिए गए हैं।
भाजपा ने पोस्टर बैनर हटाए जाने पर नाखुशी जाहिर की है। भाजपा के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हवाई अड्डा से तो बैनर-पोस्टर हटवा दिए परंतु बिहार की जनता के दिल से नरेन्द्र मोदी की तस्वीर कैसे हटाएंगे।

उल्लेखनीय है कि जनता दल (युनाइटेड), राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस के नेताओं ने बुधवार को दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त को एक ज्ञापन देकर पटना हवाई अड्डे पर भाजपा नेताओं के पोस्टर और बैनर हटवाने की मांग करते हुए कहा था कि यह आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।