पटना: देश भर में प्याज के दाम क्या बढ़े कि चोरों की नजर भी अब प्याज पर रहने लगी है. बिहार के पटना जिले के फतुहा थाना क्षेत्र में चोरों ने एक प्याज गोदाम से करीब 300 बोरी प्याज चुरा ली और फरार हो गए. चोरी गई प्याज की कीमत करीब आठ लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक, पटना के फतुहा थाना क्षेत्र में शनिवार रात सोनारू-रालपुर मार्ग के किनारे प्याज गोदाम से करीब आठ लाख रुपये मूल्य की लगभग 325 बोरी प्याज शातिरों ने चुरा ली. गोदाम मालिक ने अज्ञात लोगों के खिलाफ फतुहा थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है.

प्राथमिकी में प्याज व्यवसायी और कोल्हर गांव निवासी धीरज कुमार ने कहा है कि सोनारु इलाके में प्याज गोदाम है. रोज की तरह शनिवार रात काम खत्म होने के बाद गोदाम में ताला लगाकर सभी चले गए. रविवार सुबह आसपास में रहने वालों ने सूचना दी कि गोदाम का ताला टूटा हुआ है. जानकारी पर धीरज व अन्य लोग पहुंचे तो देखा की प्याज की कई बोरियां गायब थीं और आलमारी का ताला टूटा था.

आम आदमी की पहुंच से दूर हुई प्याज, चार साल के ऊंचे स्तर पर पहुंच गया दाम

फतुहा के थाना प्रभारी मनीष कुमार ने सोमवार को बताया, “पूरे मामले की जांच की जा रही है. तीन सौ से अधिक बोरी प्याज ले जाने के लिए शातिरों ने जरूर ट्रक का इस्तेमाल किया होगा, पर किसी को कानों कान खबर तक नहीं लगी हो, ऐसा संभव नहीं है.” उन्होंने कहा कि गोदाम में रखे प्याज का बीमा भी करवाया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद ही मामले की सही जानकारी का पता चल सकेगा.