नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गहमर रेलवे स्टेशन के पास दिल्ली से पटना जा रही पटना राजधानी एक्सप्रेस में लूटपाट की खबर है. घटना रविवार सुबह करीब 3 बजे की है. हथियार लिए करीब एक दर्जन अपराधियों ने गाजीपुर जिले के गहमर रेलवे स्टेशन के पास राजधानी ट्रेन के कई बोगियों में लूटपाट शुरू कर दी. डकैतों ने ट्रेन के ए4, बी1 और बी2 बोगी में जमकर लूटपाट की और यात्रियों के साथ मारपीट भी की. लूट के दौरान यात्रियों के साथ हुई मारपीट में कई यात्री घायल हो गए हैं.

बताया जा रहा है कि यूपी के गहमर के पास सिग्नल नहीं होने की वजह से ट्रेन खड़ी थी. उस बीच ट्रेन का एक दरवाजा खुला था जिसका फायदा उठाकर चोर घुस आए. इस मामले में कोच अटेंडेंट पर भी मामला दर्ज किया गया है.

 

ट्रेन के पटना जंक्शन पर पहुंचते ही नाराज यात्रियों ने पटना स्टेशन पर हंगामा किया. रेलवे पुलिस ने भी इस घटना की पुष्टि की है.अभी तक इस बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है न हीं किसी के गिरफ्तारी की कोई खबर है. लोगों ने रेलवे प्रशासन से लेकर पुलिस प्रशासन की लापरवाही और बदइंतजामी पर सवाल उठाए हैं. रेलवे में इस पूरे मामले में लापरवाही के लिए आरपीएफ के एक एएसआई को निलंबित कर दिया है.