ईटानगर: भाजपा के वरिष्ठ नेता पेमा खांडू ने बुधवार को अरुणाचल प्रदेश के 10वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बी डी मिश्रा ने यहां दोरजी खांडू कन्वेंशन सेंटर में पेमा खांडू को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. उनके अलावा चौना मेइन समेत मंत्रिमंडल के 11 मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की.

इस शपथ ग्रहण समारोह में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा, नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो, नगालैंड के उप मुख्यमंत्री वाई पैटन, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिल्पब देब, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और भाजपा महासचिव राम माधव भी शामिल हुए. पिछली सरकार के छह कैबिनेट मंत्रियों चौना मेइन, वांगकी लोवांग, होनचुन नगंडम, कमलंग मौसंग, आलो लिबांग और बामांग फेलिक्स को नये मंत्रिमंडल में भी शामिल किया गया. विधानसभा के उपाध्यक्ष तुमके बागरा के अलावा मामा नातुंग और तागे ताकी को भी कैबिनेट में जगह मिली. नातुग और ताकी ने पिछली बार भी विधानसभा चुनाव में अपनी-अपनी सीटों पर जीत हासिल की थी.

पीएम के शपथग्रहण में पश्चिम बंगाल में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजन आमंत्र‍ित किए गए

दो नए चेहरों ताबा तेदीर और नाकप नालो को भी कैबिनेट में जगह
इसके अलावा दो नए चेहरों ताबा तेदीर और नाकप नालो को भी कैबिनेट में शामिल किया गया. शपथ ग्रहण समारोह के बाद खांडू ने संवाददाताओं के बातचीत के दौरान राज्य में भाजपा को सत्ता में लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की ओर से राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया. खांडू ने कहा कि यह राज्य के लिए ऐतिहासिक दिन है क्योंकि भाजपा अपने दम पर सरकार बना सकती है. उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार स्वच्छ, पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त होगी.

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे इतने हजार लोग, ये है भोजन का मेन्यू

खांडू के नेतृत्व में भाजपा ने 41 सीटों पर जीत दर्ज की
खांडू ने कहा कि हमारी सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए हर संभावित मार्ग को तलाशेगी और राज्य में निवेश के लिए बाहरी निवेशकों को आमंत्रित करेगी ताकि स्थानीय युवाओं को रोजगार मिल सके. खांडू नरेंद्र मोदी के लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ नयी दिल्ली जाएंगे. खांडू के नेतृत्व में भाजपा ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 41 सीटों पर जीत दर्ज की है.(इनपुट एजेंसी)