पलक्कड. केरल के पलक्कड जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. पलक्कड़ में एक आदिवासी शख्स को भीड़ ने सिर्फ इसलिए पीटकर मार डाला क्योंकि उस पर एक किलो चावल चोरी का इल्जाम लगा था. हैरानी की बात ये है कि वहां पर मौजूद लोग पीड़ित के साथ सेल्फी लेकर उसका वीडियो बनाते रहे.

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को हिरासत में लिया है. कुछ और लोगों की तलाश की जा रही है. पुलिस ने जानकारी दी कि मृतक का नाम मधु कडुकुमन्ना था और उसकी उम्र 27 साल थी. वह केरल में आदिवासी क्षेत्र से था. उस पर चावल चुराने का आरोप था और इसी बात भीड़ ने उसकी पिटाई कर डाली.

जब पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली को वह मधु को अस्पताल ले गई. हालांकि कोट्टाथारा के सरकारी ट्राइबल स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल पहुंचाने से पहले ही बीच रास्ते में पुलिस की जीप में ही मधु की मौत हो गई. इस घटना के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं का दौर भी शुरू हो गया है. लोग इस घटना पर हैरानी जता रहे हैं. कई इसे शर्मसार कर देने वाली बात कह रहे हैं.

मामला यहीं तक सीमित नहीं है. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी इस घटना पर दुख जताया है और अपने फेसबुक पोस्ट में इसकी निंदा भी की है. सीएम विजयन ने लिखा कि यह घटना बेहद निंदनीय है. मैंने राज्य के पुलिस प्रमुख से बात कर पूरे मामले पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है.