अमरावती (आंध्र प्रदेश): तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी गुरुवार को प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं ले सके, क्योंकि दिल्ली में उनके विशेष विमान को उतरने की अनुमति नहीं दी गई. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, रेड्डी और राव ने शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए विजयवाड़ा से विशेष विमान के जरिए दिल्ली जाने की योजना बनाई थी.

सूत्रों ने बताया कि उन्हें दोपहर करीब 2:30 बजे दिल्ली रवाना होना था, लेकिन हवाई अड्डे के अधिकारियों ने यहां मुख्यमंत्री कार्यालय को सूचित किया कि विदेशों के शासनाध्यक्षों एवं राष्ट्राध्यक्षों के राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने के कारण दोपहर 3:30 बजे के बाद उनके विशेष विमान को दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

उन्होंने बताया कि इसके बाद राव और रेड्डी ने दिल्ली आने की अपनी योजना रद्द कर दी. राव विजयवाड़ा हवाई अड्डे से हैदराबाद वापस लौट गए. रेड्डी ने बुधवार को ही आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. शपथ लेने के बाद उन्होंने राव, द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन और अन्य गणमान्य लोगों के लिए अपने आवास पर भोज का आयोजन किया.