नई दिल्ली: आज यानी रविवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में मामूली कटौती दर्ज की गई है. रविवार को इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जारी कीमतों के मुताबिक ये कटौती दर्ज की गई है जो रविवार सुबह 6 बजे से लागू हो चुकी है. देशभर के अलग अलग शहरों में आज पेट्रोल-डीजल की कीमत इस प्रकार हैं- Also Read - Petrol Diesel Price Today: इन राज्यों में भी बढ़ाया टैक्स, जानिए आपके शहर में क्या है आज का भाव

पेट्रोल की कीमत
दिल्ली- 75.79 रुपए प्रति लीटर
कोलकाता- 78.47 रुपए प्रति लीटर
मुंबई- 83.44 रुपए प्रति लीटर
चेन्नई- 78.65 रुपए प्रति लीटर Also Read - Petrol Diesel Price Today: केजरीवाल के बाद मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर बढ़ाया भारी टैक्स, जानिए आपको कितने दाम देने होंगे?

डीजल की कीमत
दिल्ली- 67.54
कोलकाता- 70.09
मुंबई- 71.76
चेन्नई- 71.29 Also Read - Petrol Diesel Price Today: लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव, स्थिर रहीं कीमतें

दिल्ली और कोलकाता में आज पेट्रोल की कीमत में कल के मुकाबले 14 पैसे की कटौती हुई है तो वहीं मुंबई में 17 पैसे और चेन्नई में 15 पैसे की कटौती प्रति लीटर दर्ज की गई है. वहीं डीजल की कीमत में कल के मुकाबले दिल्ली में 7 पैसे और कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में 11 पैसे की कटौती दर्ज की गई है.

पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती दर्ज की जा रही है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार 16 दिन तक बढ़े थे जिससे पेट्रोल-डीजल अब तक के अपने सबसे ऊंचे दाम पर पहुंच गया था. पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने की विपक्ष की मांग के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि अगर सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम पर सब्सिडी देती है तो इससे दूसरी जनकल्याणकारी योजनाओं पर असर पड़ेगा.