नई दिल्‍ली. मिजोरम के इस बच्‍चे ने अपनी मासूमियत और दयालुता के चलते इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लिया है. मिजोरम के सैरंग में रहने वाले 6 साल के डेरेक सी लालछन्‍ह‍िमा की स्‍टोरी ऑनलाइन वायरल हो गई. दुर्घटनावश इस बच्‍चे की साइकिल की चपेट में एक मुर्गी का चूजा आ गया था. इसके बाद जो हुआ उसकी स्‍टोरी फेसबुक और इंस्‍ट्राग्राम पर शेयर होते वायरल हो गई. पोस्‍ट में ये बच्‍चा एक हाथ में चिकन और दूसरे हाथ में 10 रुपए का नोट लिए हुए नजर आ रहा है. उसकी ये फोटो इंटरनेट पर वायरल हो गई और एक लाख से ज्‍यादा रिएक्‍शन व 10,000 से ज्‍यादा कमेंट आए हैं. ये पोस्‍ट संगा सेज ने शेयर की है. एनडीटीवी से बातचीत में संगा सेज ने बताया कि वह डेरेक का पिता है और उसी ने अपने मासूम बेटे के इस वाकये के फोटो शेयर किया है.

एनडीटीवी के मुताबिक, पिता संगा सेज ने बताया कि बच्‍चा पड़ोसी के चिकन को साथ में लिए हुए आया, जो दुर्घटनावश उससे मर गया था. वह यह नहीं समझ पा रहा था कि चिकन की मौत हो गई है और उसने अपने अभिभावक से इसे अस्‍पताल ले जाने के लिए. डेरेक के पिता ने कहा कि तुम स्‍वयं जाओं तो वह सेविंग के 10 रुपए लेकर चल पड़ा. वह हाथ में 10 रुपए का नोट अपने हाथ में लेकर पिता के साथ अस्‍पताल के लिए चल पड़ा. पिता ने बताया कि अस्‍पताल में जब एक नर्स ने इस बच्‍चे की मासूमियत और मानवता देखी तो इसका फोटो क्‍लिक कर दिया. अब यही फोटो ऑनलाइन खूब शेयर किया जा रहा है.

सांगा ने बताया कि डेरेक रोते हुए वापस घर आया और 100 रुपए लेकर चिकन की मदद करने के लिए दोबारा अस्‍पताल अस्‍पताल पहुंचा. उसके मां पिता ने को अंतत: उसे समझाना पड़ा कि चिकन की मौत हो गई है और वे अस्‍पताल में कुछ नहीं कर सकते हैं. फेसबुक पर डेरेक की दयालुता ने बहुत से लोगों का दिल जीत लिया है. एक व्‍यक्‍त‍ि ने कमेंट में लिखा है. गॉड ब्‍लेस हिज एंड ऑनेस्‍ट लिटिल हार्ट्स. दूसरे ने लिखा ये दिल को छू लेने वाला है. डेरेक के इस दयालुता से न केवल इंटरनेट यूजर बल्कि उसे पेरेंट्स भी आश्‍चर्यचकित हैं.