PM Narendra Modi Speech Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब से कुछ ही देर में राष्ट्र को संबोधित किया. यह संबोधन ऐसे समय भी हो रहा है जब देश कोविड-19 महामारी के रोज बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन में ढील के ‘अनलॉक-2’ में प्रवेश करने जा रहा है जिसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार रात दिशा-निर्देश जारी किए. इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार रात ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (मंगलवार) शाम चार बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे.’’Also Read - Coronavirus in India:पिछले 24 घंटों में 2.85 लाख नए मामले, कल के मुकाबले 30 हजार ज्यादा नए केस

देश में कोविड-19 के प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम यह छठा संबोधन है. मोदी ने पिछली बार देश को 12 मई को संबोधित किया था जब उन्होंने अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज की घोषणा की थी. Also Read - भारत में COVID-19 के तीन लाख से कम नए मामले, कल के मुकाबले 50 हजार कम केस

Also Read - Assembly Elections 2022: चुनाव आयोग ने रैलियों-रोड शो पर रोक 31 जनवरी तक बढ़ाई, थोड़ी सी राहत भी दी

Live Updates

  • 4:19 PM IST

    पीएम ने चलते-चलते कहा कि आपके लिए प्रार्थना करता हूं और आपसे प्रार्थना करता हूं कि आप लापरवाही न बरतिए.

  • 4:18 PM IST

    पीएम ने अपना संबोधन खत्म किया. पीएम ने लोगों से अपील की कि वह सावधानी बरतें.

  • 4:17 PM IST

    पीएम ने कहा कि आपसे प्रार्थना करता हूं कि आप कोई लापरवाही न बरतिए.

  • 4:17 PM IST

    पीएम ने कहा कि आने वाले समय में हम अपने प्रयासों को और तेज करेंगे. सभी गरीब और शोषित को मजबूत बनाने के काम करेंगे. आर्थिक गतिविधियों को और बढ़ाएंगे. हम लोकल के लिए वोकल होंगे.

  • 4:16 PM IST

    पीएम ने कहा कि सरकार अगर गरीब जनता को आनाज दे पा रही है तो इसके पीछे दो लोगों का योगदान है. पहला किसान यानी अन्नदाता और इमानदार कर दाता.

  • 4:14 PM IST

    पीएम ने कहा कि हम एक सपना देखा है. पूरे देश के लिए वन नेशन वन राशन कार्ड पर काम चल रहा है. इसका सबसे ज्यादा लाभ गरीब लोगों को मिलेगा जो अपना राज्य छोड़कर दूसरे राज्य में जाते हैं.

  • 4:13 PM IST

    इस योजना के विस्तार पर 90 हजार करोड़ रुपये ज्यादा खर्च होंगे. अगर इसमें पिछले तीन माह का खर्च जोड़ दें तो यह करीब 1.5 करोड़ रुपये हो जाएगा.

  • 4:13 PM IST

    याऩी अगले पांच महीनों तक यह योजना लागू करेगी. इन महीनों में 80 करोड़ लोगों को पांच किलो चावल और पांच किलो गेहूं हर महीने उपलब्ध कराया जाएगा.

  • 4:12 PM IST

    जुलाई से त्योहारों का समय शुरू हो रहा है. इन सभी बातों का ध्यान रखते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का विस्तार दिवाली और छठ पूजा यानी नवंबर तक कर दिया जाएगा.

  • 4:11 PM IST

    पीएम ने कहा हमारे यहां वर्षा ऋतु के बाद मुख्य तौर पर खेती-किसानी में काम होता है. अन्य सेक्टर में थोड़ी सुस्ती हो जाती है.