प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू का अहमदाबाद में रोड शो किया. दोनों के बीच दोस्ती का आज एक नया रंग दिखा. मोदी-नेतन्याहू की जोड़ी साबरमती आश्रम पहुंची. यहां सबसे पहले नेतन्याहू ने आश्रम में चरखा चलाया. इस दौरान उनके पास पत्नी सारा नेतन्याहू भी बैठीं. दोनों कुछ देर तक बैठकर चरखा चलाते रहे. Also Read - Bihar Cabinet Expansion News: खत्म हुआ इंतजार, बिहार में जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, नीतीश कुमार ने कही यह बात...

यहां नेतन्याहू ने बापू की तस्वीर पर सूत की माला भी अर्पित की. गांधी के गुजरात में ये दृश्य दिल को छू लेने वाला था. मोदी ने नेतन्याहू और उनकी पत्नी को गांधी जी के बारे में बातें भी बताई. इसके बाद नेतन्याहू ने बापू की प्रतिमा पर पुष्प भी अर्पित किए. तीनों ने गले में सूत की माला भी पहनी हुई थी. 

साबरमती आश्रम में इस दौरान महिलाएं पारंपरिक लोकगीत गा रही थीं. इसके बाद दोनों नेताओं ने पतंग की डोर थामी. नेतन्याहू ने कुछ देर तक पतंगबाजी की. इसके बाद नेतन्याहू ने दो पतंगों को हाथ में लेकर कैमरामैन की तरफ चेहरा करके तस्वीरें खिंचवाई. उनकी पत्नी ने भी कुछ देर पतंग उड़ाई. इस दौरान मोदी उनकी हौसला अफजाई करते रहे.

इसके बाद नेतन्याहू ने विजिटर बुक पर अपना संदेश लिखा. नेतन्याहू ने संदेश लिखते हुए महात्मा गांधी को मानवता का देवदूत बताया.