PM Modi’s Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज अपने दो दिवसीय दौरे पर (Gujarat) पहुंचे. सुबह 10 बजे पहले अहमदाबाद पहुंचे और सबसे पहले पीएम मोदी ने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और राजनीतिक गुरु केशुभाई पटेल के परिवार के साथ मुलाक़ात कर उन्हें सांत्वना दी और स्वर्गीय केशुभाई पटेल (KeshuBhai Patel) को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. उसके बाद पीएम मोदी अपनी माँ हीरा बा से भी मुलाक़ात कर सकते हैं. Also Read - पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोती, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दूध से साफ की

बता दें कि पीएम मोदी का अपने गृह राज्य गुजरात का  मार्च के अंत में कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत के बाद से यह पहला दौरा है.  पीएम मोदी अहमदाबाद हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर से केवडिया पहुंचे हैं. पीएम मोदी आज सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन करेंगे जो भारत के लौह पुरुष की 182 मीटर लंबी प्रतिमा के पास स्थित है.

मोदी अपनी यात्रा के दौरान स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को 31 अक्टूबर को उनकी जयंती के दिन ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे.

पीएम मोदी का आज का कार्यक्रम

-पहले जंगल पार्क का उध्गाटन करेंगे.

-फेरी बोट का उध्गाटन करेंगे.

-भारत भवन, एकता मॉल, चिल्ड्रन पार्क, ग्लो गार्डन, केक्टस गार्डन, एकता नर्सरी का भी उध्गाटन करेंगे.

-शाम को 6 बजे केवडिया में रहेंगे वहीं रात को ठहरेंगे.

31 अक्टूबर सुबह का कार्यक्रम
-सुबह 7 बजे आरोग्य कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे.

-सुबह 7:30 बजे स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी पर चरण पूजन करेंगे.

-सुबह 8 बजे राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में एकता परेड की सलामी.

-सुबह 8:45 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम.

-सुबह 9 बजे के बाद IAS अधिकारीयों को वर्चुअली सम्भोदित करेंगे.

-तालाब नंबर 3 पर से सी प्लेन का उध्गाटन करके अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे.