गोहाना(हरियाणा): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस के कुशासन में कोई भी सुरक्षित नहीं था, चाहे वह ‘जवान हो’, किसान हो या खेलकर्मी हो. इसके साथ ही उन्होंने बालाकोट या अनुच्छेद 370 के निर्णय पर पार्टी का समर्थन नहीं करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा और पूछा कि ‘कांग्रेस की पाकिस्तान के साथ किस प्रकार की केमेस्ट्री है.’ उन्होंने राष्ट्रीय हित में लिए गए निर्णय पर कांग्रेस की ओर से समर्थन नहीं किए जाने के मुद्दे पर कहा, “पाकिस्तान भारत के विरुद्ध मुद्दों को वैश्विक स्तर पर उठाने के लिए कांग्रेस का इस्तेमाल करता है.”

उन्होंने कहा कि जब भी हम स्वच्छ भारत या सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं, कांग्रेस को पेट में दर्द उठता है. प्रधानमंत्री ने कहा, “और अगर कोई बालाकोट के बारे में बात करता है तो कांग्रेस दर्द के साथ उछलने लगती है. पाकिस्तान उनका इस्तेमाल वैश्विक स्तर पर अपना केस मजबूत करने के लिए करता है, यह किस प्रकार की केमेस्ट्री है?” राज्य में भाजपा की वापसी को लेकर विश्वास जताते हुए, मोदी ने कहा कि कांग्रेस कृषि के क्षेत्र में भ्रष्टाचार में डूबी थी और खेलों के क्षेत्र में घोटाले किए थे. वह हरियाणा के सोनीपत जिले के गोहाना में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. यहां की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होने वाले हैं.

अपने 30 मिनट के संबोधन में, मोदी लोगों को यह बताना नहीं भूले कि सोमवार को मतदान होने की वजह से छुट्टी है और उन्हें अपने वोट का इस्तेमाल करने के अवसर से नहीं चूकना चाहिए. उन्होंने कहा, “21 अक्टूबर को चूंकि सोमवार है, लोगों को -रविवार(20 अक्टूबर) और चुनाव वाले दिन सोमवार(21 अक्टूबर) को दो छुट्टियां मिलेंगी. आप स्थानीय बूथ पर जाएं और सुनिश्चित करें कि लोग अधिक से अधिक संख्या में वोट डालें.” जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने को लेकर मोदी ने कहा, “पांच अगस्त को, कुछ अप्रत्याशित हुआ. जम्मू एवं कश्मीर ने कुछ बदलाव देखे. कोई कल्पना नहीं कर सकता था. भारत का संविधान जम्मू एवं कश्मीर में पूरी तरह लागू हो गया.” प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासन में खेलों के क्षेत्र में भ्रष्टाचार होते थे.

सोनीपत से कई खिलाड़ियों के देश का नाम रोशन करने का संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा, “इस क्षेत्र ने प्रत्येक क्षेत्र में भारत को गौरवान्वित किया है, चाहे रेसलिंग रिंग में लड़ाई या आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई हो, सोनीपत का मतलब किसान, जवान और पहलवान है.” उन्होंने कहा, “कांग्रेस जितना चाहे मुझपर आरोप लगा सकती है, लेकिन देश के लोग मेरे साथ हैं. मैं समर्थन के लिए आप सभी का शुक्रिया अदा करता हूं.” मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की पीठ थपथपाते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शासन के दौरान भ्रष्टाचार अनियंत्रित था. उन्होंने कहा, “यहां तक कि खेल के क्षेत्र में भी भ्रष्टाचार था. लेकिन 2014 के बाद से यह बदल गया. तब से सरकार ने खेल के क्षेत्र में कई कदम उठाए हैं.”

(इनपुट भाषा)