नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश के गुंटूर में रैली को संबोधित किया. अपने भाषण में पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और विपक्ष पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि अमरावती को हेरिटेज सिटी के रूप में चयनित किया गया है. पीएम ने अमरावती को आंध्र प्रदेश का ऑक्सफोर्ड करार दिया. पीएम ने कहा कि जिन लोगों ने देश को धुएं में जीने के लिए छोड़ दिया था अब वे झूठ का धुआं फैलाने में जुटे हैं. झूठ की बुनियाद पर महामिलावट का खेल खेलने में लगे हैं.

पीएम ने कहा कि संगत का असर ये है कि यहां के सीएम भी आंध्र प्रदेश के विकास के विजन को भूलकर मोदी को गाली देने में जूट गए हैं. उन्होंने वादा किया था कि आंध्रा का विकास करूंगा लेकिन उन्होंने यू-टर्न ले लिया. उन्होंने अमरावती के पुनर्निर्माण का वादा किया था लेकिन खुद के निर्माण में लग गए. उन्होंने आंध्र प्रदेश के Sunrise का वादा किया था लेकिन अपने Son को ही Rise कराने में जुट गए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि नायडू ने अपने ससुर (एनटी रामाराव) की पीठ पर छुरा घोंपा है.

मोदी ने कहा, ‘मैं हैरान हूं कि आखिर सीएम को हो क्या गया है वह बार-बार मुझे याद दिलाते हैं कि वह मुझसे सीनियर हैं. मैं कहता हूं कि आप सीनियर हैं इसलिए आपके सम्मान में कोई कमी नहीं छोड़ी. आप सीनियर हैं दल बदलने में, आप सीनियर हैं नए-नए दल से गठबंधन करने में. आप सीनियर हैं खुद के ससुर की पीठ पर छुरा घोंपने में. आप सीनियर हैं एक चुनाव के बाद दूसरे चुनाव हारने में, मैं तो उसमें सीनियर हूं नही. उन्होंने कहा कि आप सीनियर हैं आज जिसको गाली दें कल उसकी गोद में बैठने में, आप सीनियर हैं आंध्र के सपनों को चूर-चूर करने में.

पीएम ने कहा कि ये (चंद्रबाबू) कल फोटो खींचवाने के लिए दिल्ली जाने वाले हैं. बड़ा हूजूम लेकर जाने वाले हैं. लेकिन बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं के पैसे से कार्यक्रम करा रही है लेकिन वह आंध्र की जनता की तिजोरी से पैसे निकाल कर जा रहे हैं. पीएम ने कहा कि जब हम स्कूल में पढ़ते थे तो टीचर कहती थीं- गो बैक वापस सीट पर जाकर बैठो. मैं खुश हूं कि टीडीपी ने मुझे कहा है कि गो बैक वापस जाकर दिल्ली में बैठो.

पीएम ने कहा कि आज महामिलावट के जिस क्लब में यहां के सीएम शामिल हुए हैं उसका स्वार्थ सिर्फ अपने राजनीति के दीये को जलाए रखना है. आपके चौकीदार ने इनकी नींद हराम कर दी है. पाई-पाई का हिसाब देना पड़ा तो यहां के सीएम को तकलीफ हो रही है. मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू पर तंज करते हुए पीएम ने कहा कि राज्य में गरीबों के लिए नई योजनाएं शुरू करने का वादा करने के बावजूद उन्होंने सिर्फ केन्द्र की विकास योजनाओं की नकल की है.