नई दिल्‍ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हेलिकॉप्‍टर से चक्रवाती तूफान Amphan से हुए नुकसान का हवाई सर्वेक्षण के जरिए जायजा लिया. वीडियो में एक ही हेलिकॉप्‍टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी चेहरे पर मास्‍क पहने हुए नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी और मुख्‍यमंत्री ममता दोनों मोबाइल लिए हुए नजर आ रहे हैं.Also Read - Padma Awards: बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य ने पद्म भूषण ठुकराया, कहा- 'मुझे इस सम्मान के बारे में किसी ने नहीं बताया'

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी चक्रवात तूफान ‘अम्फान’ से बुरी तरह प्रभावित हुए पश्चिम बंगाल में हालात का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को कोलकाता एयरपोर्ट सुबह 10 बजकर 50 मिनट पहुंचे, जहां राज्यपाल जगदीप धनखड़, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया. Also Read - West Bengal: स्कूल-कॉलेजों को खोलने की मांग, कहा- जब शराब की दुकानें खुल सकती हैं तो कोरोना नियमों के साथ शिक्षण संस्थान क्यों नहीं?

एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद संक्षिप्‍त मीटिंग के बाद दोनों नेताओं ने एक हेलि‍कॉप्टर में सवार होकर हवाई सर्वेक्षण किया.’ Also Read - Delhi, Mumbai में घटी कोरोना की रफ्तार, कर्नाटक में बड़ी संख्‍या में आए केस, देखें अपने राज्य का अपडेट

दोनों नेताओं ने चक्रवात के हवाई सर्वे के बाद तूफान से हुए नुकसान की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक में भी भाग ल‍िया.

पीएमओ ने गुरुवार रात को ट्वीट किया था, वह (मोदी) हवाई सर्वेक्षण करेंगे और समीक्षा बैठक में भाग लेंगे, जहां राहत एवं पुनर्वास पहलुओं पर चर्चा की जाएगी.

टीएमसी सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य के लिए वित्तीय पैकेज की मांग कर सकती हैं. सीएम बनर्जी इस चक्रवात को राष्ट्रीय आपदा घोषित किए जाने की मांग पहले ही कर चुकी हैं. इस चक्रवात के कारण राज्य में 77 लोगों की मौत हो गई है.