प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने जो बाइडेन (Joe Biden) को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेने पर बधाई दी. प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि हम दोनों मिलकर दोनों देशों के रिश्ते को मजबूत करेंगे और मिलकर काम करेंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में पदभार संभालने पर जो बाइडन को शुभकामनाएं, भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने को उत्सुक हूं.Also Read - Pariksha Pe Charcha 2022: परीक्षा पे चर्चा के लिये रजिस्‍ट्रेशन की आज आखिरी तारीख, जल्‍दी करें

Also Read - Republic Parade 2022: उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में नजर आए PM मोदी, निकाले जा रहे हैं सियासी मायने

Also Read - 73rd Republic Day: PM मोदी ने नेशनल मेमोरियल वॉर पहुंचकर शहीदों को किया नमन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ‘हम साझा चुनौतियों का सामना करने के लिए साथ खड़े हैं.’ पीएम ने कहा कि भारत अमेरिका संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.

उधर, राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद जो बाइडेन ने कहा कि ये अमेरिका का दिन है. ये लोकतंत्र की जीत है और जश्न मनाने का समय है. राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि हमने जिंदगी में बहुत सारी चुनौतियां देखी है. अमेरिका में सबको सम्मान मिलेगा. अमेरिका की सेना सशक्त है, हर चुनौती के लिए तैयार है. मैं अमेरिका के सभी लोगों का राष्ट्रपति हूं. मैं उनका भी राष्ट्रपति हूं जिन्होंने मुझे वोट नहीं दिया. मैं सबकी तरक्की और सबकी रक्षा के लिए हूं.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि आज हम एक उम्मीदवार की नहीं बल्कि लोकतंत्र की जीत का जश्न मना रहे हैं. बाइडेन ने कहा कि मुझे पता है कि हमें विभाजित करने वाली ताकतें गहरी हैं और वे वास्तविक हैं. लेकिन मुझे ये भी पता है कि वो नई नहीं हैं. हमारा इतिहास एक निरंतर संघर्ष रहा है.