प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने पर राहुल गांधी को बधाई दी है. मोदी ने ट्वीट कर राहुल को बधाई दी. मोदी ने लिखा, कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने पर राहुल जी को बधाई देता हूं. उनके कार्यकाल के लिए मेरी शुभकामनाएं.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आज पार्टी का अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया. वह 16 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगे. कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष एम रामचंद्रन ने बताया कि राहुल गांधी को पार्टी के संविधान के अनुसार अध्यक्ष घोषित किया जाता है. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में आज नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख थी. 

Congress Appoints Rahul Gandhi as the party’s President | राहुल गांधी बने कांग्रेस अध्यक्ष, निर्विरोध चुने गए, हेडक्वॉर्टर पर जश्न

Congress Appoints Rahul Gandhi as the party’s President | राहुल गांधी बने कांग्रेस अध्यक्ष, निर्विरोध चुने गए, हेडक्वॉर्टर पर जश्न

रामचंद्रन ने बताया कि राहुल के पक्ष में 89 नामांकन पत्रों के सेट दाखिल किए गए थे. नामांकन पत्रों की जांच में सभी सेट सही पाए गए. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी 16 दिसंबर को सुबह 11 बजे प्राधिकरण से अध्यक्ष निर्वाचित होने का प्रमणपत्र लेने के लिए यहां 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय आएंगे. कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने संवाददाताओं को बताया कि 16 दिसंबर को ही राहुल गांधी अध्यक्ष पद का दायित्व संभालेंगे.

राहुल गांधी का अध्यक्ष निर्वाचित होने की घोषणा के साथ ही आज कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़ कर और ढोल बजाकर अपनी खुशी का इजहार किया.