PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक आज, देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के हालात की करेंगे समीक्षा- क्या बढ़ेंगी पाबंदियां?

गुरुवार शाम साढ़े 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) मुख्यमंत्रियों संग बैठक करेंगे. इससे पहले रविवार (9 जनवरी) को प्रधानमंत्री मोदी ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ कोरोना और उसके नए ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट की समीक्षा की थी.

Published: January 12, 2022 9:07 PM IST

By Parinay Kumar

PM Modi Holds High-Level Meeting On Covid Situation
PM Modi to Hold High-Level Meeting On Covid Situation (File)

PM Modi High Level Meeting: देश में कोरोना और उसके नए ‘ओमिक्रॉन’ वेरिएंट (Omicron) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना को लेकर केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें भी अलर्ट हो गई हैं. राज्यों में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) और नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) समेत कई पाबंदियां लगाई गई हैं. इन सबके बीच गुरुवार शाम साढ़े 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) मुख्यमंत्रियों संग बैठक करेंगे. इससे पहले रविवार (9 जनवरी) को प्रधानमंत्री मोदी ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ कोरोना और उसके नए ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट की समीक्षा की थी. इससे पहले प्रधानमंत्री ने रविवार को देश में कोविड-19 महामारी के हालात, स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे और आपूर्ति व्यवस्था की चल रही तैयारियों, देश में टीकाकरण अभियान की स्थिति, ओमिक्रॉन के प्रसार और इसके जन स्वास्थ्य प्रभाव की समीक्षा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी.

Also Read:

हालात का लिया था जायजा

पीएम मोदी (PM Modi)  ने इस दौरान जिला स्तर पर स्वास्थ्य संबंधी पर्याप्त बुनियादी ढांचा सुनिश्चित किए जाने और वयस्कों के लिए टीकाकरण मुहिम मिशन मोड पर तेज किए जाने की अपील की थी. साथ ही उन्होंने कहा था कि राज्यों के हालात, तैयारियों और जन स्वास्थ्य सुविधाओं पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई जाएगी.

टीकाकरण सबसे ज्यादा प्रभावी

मालूम हो कि मामलों में वृद्धि के बीच देश में स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित 60 वर्ष से अधिक आयु के मरीजों को एहतियाती तौर पर टीकों की बूस्टर खुराक दिए जाने की मुहिम शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री मोदी अक्सर इस बात पर जोर देते रहे हैं कि टीकाकरण कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सबसे प्रभावी हथियार है. वर्ष 2020 में महामारी की शुरुआत होने के बाद से वह अक्सर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठकें कर स्थिति की समीक्षा करते रहे हैं. कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच अब सवाल यह उठ रहे हैं कि क्या प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद कुछ और पाबंदियों का ऐलान किया जाएगा?

(इनपुट: ANI, भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 9:07 PM IST