जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ में आगामी चंद महीनों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले ही पीएम ने राज्य में चुनावी शंखनाद कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में भाजपा के लिए एक तरह से चुनावी बिगुल फूंकते हुए कहा कि राज्य के लोग स्थिर सरकार चुनने के लिए परिपक्व हैं. मोदी ने यहां चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और छत्तीसगढ़ में भाजपा नीत सरकारों का एकमात्र लक्ष्य गरीब और आम लोगों का कल्याण करना है. उन्होंने कहा, ”आरोपों, अफवाहों और दुष्प्रचार के बावजूद छत्तीसगढ़ के लोगों ने स्थिर सरकारें दी है.” Also Read - कांग्रेस ने सामूहिक पलायन पर सरकार से पूछे सवाल, कहा- गरीबों की जिंदगी मायने रखती है या नहीं

मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ को नक्सलियों की हिंसा, विस्फोट और खून-खराबे के लिए जाना जाता था और बीजेपी सरकार ने इन सभी चुनौतियों का सामना किया. छत्तीसगढ़ ने विकास के पथ पर आगे बढ़ते हुए राज्यों के बीच अपना स्थान बनाया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार सुनिश्चित करेगी कि सौभाग्य योजना के तहत देश में प्रत्येक घर को बिजली का कनेक्शन मिले.

मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ ने इस धारणा को तोड़ा है कि छोटे राज्यों में राजनीतिक अस्थिरता रहती है. प्रधानमंत्री ने कहा कि राजग सरकार वोट बैंक या चुनाव जीतने के लिए योजनाएं बनाने में विश्वास नहीं करती. उन्होंने कहा, ”मेरी सरकार सभी के फायदे के लिए कार्यक्रम और नीतियां तैयार करती है न कि किसी खास वोट बैंक को साधने के लिए.” मोदी ने कहा कि भाजपा नया, आधुनिक छत्तीसगढ़ बनाना चाहती है तथा ”सबका साथ सबका विकास” के मिशन के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं.”