दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने आज कई मुद्दों पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत की. इस दौरन  गूगल के सीईओ पिचाई ने ‘गूगल फॉर इंडिया डिजिटाइजेशन फंड’ की घोषणा की है, जिसके जरिए वे भारत में अगले 5 से 7 वर्षों में 75,000 करोड़ रुपए यानि 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेंगे. Also Read - Russia Vaccine Update: रूस ने बना ली कोरोना की वैक्सीन, क्या भारत भी करेगा इस्तेमाल, जानें एम्स की राय

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया कि Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने आज कई मुद्दों पर वीडियो कॉन्फ्रेंस की. सुंदर पिचाई ने अब ‘गूगल फॉर इंडिया डिजिटाइजेशन फंड’ की घोषणा की है, जिसके माध्यम से वे अगले 5-7 वर्षों में भारत में 75,000 करोड़ रुपए यानि 10 बिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश करेंगे. Also Read - Coronavirus Cases In India: कोरोना से 24 घंटे में 834 लोगों की हुई मौत, जानें राज्यों के आंकड़े

बातचीत के दौरान दोनों के बीच कोरोना वायरस महामारी के दौरान उभरती नई कार्य संस्कृति को लेकर भी चर्चा हुई. मोदी ने ऑनलाइन माध्यम के जरिये हुई इस बातचीत की तस्वीरें भी साझा की. प्रधानमंत्री ने एक के बाद एक कई ट्वीट जारी कर कहा, ‘‘हमने वैश्विक महामारी के कारण खेलकूद जैसे क्षेत्र में आई चुनौती को लेकर चर्चा की. हमने डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा के महत्व को लेकर भी बातचीत की.

प्रधानमंत्री ने कहा, ”आज प्रात: सुंदर पिचाई के साथ बहुत ही फलदायी चर्चा हुई. हमने कई मुद्दों पर बातचीत की, इस दौरान खासतौर से भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन में बदलाव लाने में प्रौद्योगिकी की ताकत के इस्तेमाल को लेकर चर्चा हुई.”

सुंदर पिचाई अल्फाबेट इंक और उसकी अनुषंगी गूगल एलएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं. पीएम ने कहा, हमने उन चुनौतियों पर चर्चा की जो वैश्विक महामारी ने लाई हैं. हमने डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा के महत्व के बारे में भी बात की. मुझे कई क्षेत्रों में Google के प्रयासों के बारे में और अधिक जानने की खुशी हुई, यह शिक्षा, शिक्षा, डिजिटल इंडिया, डिजिटल भुगतान को आगे बढ़ाने और बहुत कुछ हो सकता है.