PM Modi Meeting On Covid-19 Crisis: देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार यानी 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक होगी. बैठक में राज्यसभा और लोकसभा के सभी सदस्य शामिल होंगे. सर्वदलीय बैठक COVID-19 मामलों में अचानक तेजी के बीच हो रही है. बताया जा रहा है कि बैठक की शुरुआत सुबह 10:30 बजे होगी. Also Read - बाइडेन सरकार का बड़ा फैसला, यूएस आने वाले हर नागरिक को कराना होगा कोविड की जांच और पृथक वास में रहना होगा जरूरी

यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि Zydus Cadila, Bharat Biotech, और Serum Institute of India (SII) की प्रधानमंत्री की यात्रा के बाद आयोजित की जा रही है. उम्मीद की जा रही है कि कोरोनवायरस वैक्सीन के निर्माण कार्यों की समीक्षा और लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों पर इसमें चर्चा की जा सकती है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, प्रल्हाद जोशी सहित सरकार के शीर्ष अधिकारियों की बैठक में भाग लेने की उम्मीद है. Also Read - कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं शशिकला, विक्टोरिया हॉस्पिटल की गईं रिफर

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच प्रधानमंत्री मोदी की सर्वदलीय बैठक से ऐसे कयास लगने शुरू हो गए हैं कि क्या फिर से लॉकडाउन (Lockdown) पर विचार किया जाएगा. मालूम हो कि देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 31 दिसंबर तक लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे कई प्रतिबंध लगाए गए हैं. हालांकि इसके साथ-साथ कुछ रियायतें भी दी गई हैं.

उधर, देश में कोविड-19 (Covid-19) से अब तक 94 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1 लाख 37 हजार से ज्यादा की जान जा चुकी है. सोमवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry Of Health) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 38,772 नए मामले सामने आए और इस दौरान 443 लोगों की मौत हो गई.

इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 94,31,692 पहुंच गया है वहीं, अब तक 1,37,139 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में कोरोना के एक्टिव मामलों में लगातार कमी आ रही है और फिलहाल यह 4 लाख से काफी नीचे पहुंच गया है. देश में अभी कोरोना के 4,46,952 एक्टिव केस हैं, वहीं, 88,47,600 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है. वहीं, बीते 24 घंटे में कोरोना से 45,333 मरीज ठीक हुए हैं.