नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रूस दौरे पर फोटो सेशन के दौरान उनके बैठने के लिए विशेष रूप से लाए गए सोफे पर बैठने से इंकार कर दिया और अन्य लोगों के साथ बैठने के लिए साधारण कुर्सी मंगाई. वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें पीएम मोदी सोफे पर बैठने से इंकार कर रहे हैं. इसके बाद अधिकारियों को सोफे के स्थान पर कुर्सी रखते हुए देखा जा सकता है.

छत्तीसगढ़: कांग्रेस सरकार का आरक्षण के जरिए सियासी स्ट्रोक, 82 फ़ीसदी पहुंचा रिजर्वेशन का आंकड़ा

गोयल ने ट्वीट किया, “आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सादगी दिखी जब वे अपने लिए किए गए विशेष प्रबंध को खारिज कर अन्य लोगों के बीच साधारण कुर्सी पर बैठ गए.” मोदी व्लादिवोस्तोक में ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईईएफ) में शामिल होने दो दिवसीय रूस यात्रा पर गए थे. दरअसल यह एक फोटो सेशन का प्रोग्राम था, जिसमें पीएम मोदी के लिए एक सोफे का इंतजाम किया गया था और उनके साथ के लोगों के लिए कुर्सियों का.

जब मोदी स्टेज में पहुंचे तो उन्होंने सोफे को देखकर उसे हटाने और वहां मौजूद लोगों से अपने लिए कुर्सी लाने के लिए कहा. वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रधानमंत्री मोदी का यह भाव देखकर लोग काफी खुश दिख रहे हैं. मोदी की इस शालीनता को देखकर उनके प्रशंसक उनकी तारीफ कर रहें. लोगों का कहना है कि मोदी सभी को एक समान समझते हैं और उनके अंदर अपने पद लेकर कभी भी अहम का भाव नहीं देखा गया.