Republic Day Parade 2022: देश के 73वें गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड की टोपी (Uttarakhand Cap) और मणिपुरी स्टोल (Manipuri stole) पहने नजर आए. नेशनल वॉर मेमोरियल पर देश के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देने और राजपथ पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के समय प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड के राजकीय फूल ब्रह्मकमल लगी पहाड़ी टोपी और मणिपुर का स्टोल पहने नजर आए. बताते चलें कि केदारनाथ (Kedarnath) में पूजा करते समय प्रधानमंत्री हमेशा इसी फूल (ब्रह्मकमल) का इस्तेमाल करते हैं.Also Read - IANS C-Voter Survey: PM के रूप में नरेंद्र मोदी लोगों की पहली पसंद, जानें अरविंद केजरीवाल-राहुल गांधी कितने पीछे?

गणतंत्र दिवस जैसे महत्वपूर्ण अवसर पर उत्तराखंड की पहाड़ी टोपी और मणिपुरी स्टोल पहनकर इन दोनों राज्यों की जनता को पीएम मोदी ने एक इमोशनल मैसेज भी देने की कोशिश की है, जो इसके बाद आने वाली प्रतिक्रियाओं से भी साफ-साफ तस्वीर नजर आ रही है. Also Read - PM मोदी का वर्चुअल संबोधन, कहा ‘वंशवाद और परिवारवाद के कीचड़ में कमल खिलाया’ | Watch Video

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhaami) ने राज्य की संस्कृति एवं परंपरा को गौरवान्वित करने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हुए ट्वीट कर कहा , आज 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ब्रह्मकमल से सुसज्जित देवभूमि उत्तराखण्ड की टोपी धारण कर हमारे राज्य की संस्कृति एवं परम्परा को गौरवान्वित किया है. मैं उत्तराखण्ड की सवा करोड़ जनता की ओर से माननीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार प्रकट करता हूं. Also Read - PM Modi: भाजपा के पदाधिकारियों को पीएम मोदी ने दिया सफलता का मंत्र-यही समय है, सही समय है

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने पूर्वोत्तर की परंपरा का सम्मान करने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताते हुए ट्वीट कर कहा कि 73 वें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर मणिपुर के स्टोल को पहनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर की परंपरा का सम्मान किया है. मुख्यमंत्री ने पूर्वोत्तर पर हमेशा अपार स्नेह और आशीर्वाद बरसाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार भी जताया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश, पंजाब और गोवा के साथ-साथ उत्तराखंड और मणिपुर में भी विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. वर्तमान में दोनों ही राज्यों में भाजपा की सरकार है. उत्तराखंड में एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान होना है जबकि मणिपुर में 2 चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को वोट डाले जाएंगे.