लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार खत्म होने के लिए अगले दिन ही पीएम मोदी शनिवार को भगवान शिव का दर्शन करने केदारनाथ धाम पहुंच गए. दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे पीएम मोदी रविवार को बद्रीनाथ धाम जाएंगे. इस दौरान वह शनिवार को केदारनाथ धाम क्षेत्र में बनी गुफा में ध्यान भी करेंगे.

केदारनाथ पहुंचने से पहले पीएम मोदी शनिवार सुबह देहरादून पहुंचे. कुछ देर रूकने के बाद वहां से वह सीधे केदारनाथ के लिए प्रस्थान कर गए. प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि मोदी के आगमन से उत्तराखंड की जनता और भाजपा बहुत उत्साहित है. प्रधानमंत्री के इस दौरे का मकसद पूरी तरह से आध्यात्मिक है. केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद मोदी केदारनाथ क्षेत्र में बनी ध्यान गुफा में ध्यान भी करेंगे. प्रधानमंत्री का पिछले दो साल में केदारनाथ का यह चौथा दौरा है. मंदिर में दर्शन करने के अतिरिक्त प्रधानमंत्री उस क्षेत्र में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यो की समीक्षा भी कर सकते हैं. केदारनाथ में रात्रि विश्राम के बाद, मोदी रविवार को बद्रीनाथ पहुंचेंगे. वे रविवार को ही नई दिल्ली लौट जाएंगे.