नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में आए चक्रवात बुलबुल के बारे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की और इस तूफान से उत्पन्न स्थिति का जानकारी ली. इस सिलसिले में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को केंद्र से हर संभव सहायता देने का भी आश्वासन दिया.

चक्रवाती तूफान बुलबुल देर रात को बंगाल के तट पर पहुंचा. बुलबुल ने करीब 2 बजे के बाद बंगाल के तटीय इलाकों में पहुंच कर भारी बारिश की. तूफान की वजह से कई क्षेत्रों से भू स्खलन की भी खबरें सामने आई हैं. मौसम विभाग के अनुसार यह तूफान सुंदरबन नेशनल पार्क से करीब 12 किमी दक्षिण पश्चिम की ओर बना हुआ है. बारिश और भू स्खलन की वजह से सुंदरबन नेशनल पार्क को भी नकुसान पहुंचा है.


हालांकि रविवार सुबह होते होते यह तूफान थोड़ा धीमा हो गया था और इसने अपनी दिशा भी बदल ली. सूचनाओं के अनुसार अब यह बांग्लादेश की तरफ बढ़ गया. हालांकि इस दौरान यहां तेज हवाएं चली और कई जगह पेड़ गिरने की घटनाएं भी सामने आई. तूफान की वजह से राज्य में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है.

इससे पहले चक्रवाती तूफान बुलबुल ओडिशा के तटीय इलाकों में तबाही मचाई. जिससे सबसे ज्यादा नुकसान ओडिशा को हुआ. तूफान की वजह से यहां सैकड़ो पेड़ गिर गए और जिसकी वजह से पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया.