नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह तीन देशों की अपनी यात्रा के दूसरे चरण में अमेरिका के वॉशिंगटन पहुंच गए हैं. पीएम मोदी के वॉशिंगटन पहुंचने से पहले ही वहां मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. उन्होंने मोदी के स्वागत में  ‘मोदी-मोदी’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए. मोदी 26 जून को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे. Also Read - संजय राउत का बड़ा ऐलान, "पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ेगी शिवसेना"

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली मुलाकात पर दुनिया भर की निगाह टिकी हुई है. ट्रंप ने पीए मोदी के स्वागत के लिए एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में ट्रंप ने मोदी को सच्चा दोस्त बताया. ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘सोमवार को भारत के पीएम मोदी का व्हाइट हाउस में स्वागत करने की राह देख रहा हूं, ‘सच्चे दोस्त’ से अहम सामरिक मसलों पर वार्ता होगी. Also Read - पाकिस्तान में 'सर्जिकल स्ट्राइक' से जनता में विश्वास आया कि मोदी सरकार के नेतृत्व में देश सुरक्षित: शाह

अमेरिका में पीएम मोदी का कार्यक्रम (भारतीय समयानुसार):

– वॉशिंगटन के होटल विलार्ड इंटरकंटीनेंटल में पीएम मोदी रविवार शाम दिग्गज कंपनियों के सीईओ के साथ राउंड टेबल मीटिंग करेंगे. यह मीटिंग करीब सवा घंटे चलेगी.

– पीएम मोदी रिट्ज कार्लटन टिसन होटल में भारतीय समयानुसार रविवार रात 11:30 बजे आयोजित होने वाले भारतवंशियों कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. पीएम मोदी इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

– अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी की मुलाकात सोमवार दोपहर बाद होगी. इस दौरान पीएम मोदी की नजर आतंकवाद और एच 1 बी वीजा जैसे मुद्दे पर होगी.  साथ ही इकोनॉमिक ग्रोथ बढ़ाना, भारतीय सेना को मॉर्डन बनाना और सिविल न्यूक्लियर डील जैसे मुद्दे भी पीएम मोदी की लिस्ट में शामिल होंगे.

– व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप की ओर से पीएम मोदी के सम्मान में वर्किंग डिनर की मेजबानी करेंगे. यह पहली बार है, जब ट्रंप किसी विदेश नेता को व्हाइट हाउस में डिनर दे रहे हैं.