अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भारत के दो दिवसीय दौरे पर गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम के लिए रवाना हुए. ट्रंप और मोदी अहमदाबाद में रोडशो के दौरान अलग-अलग वाहन में सवार हैं. Also Read - डोनाल्ड ट्रंप ने दी सलाह- आराम से बैठें, सलीके से पेश आएं, हाथ धोएं और अमेरिका पर गर्व करें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विमान से बाहर आने के बाद उनसे गले मिले मोदी, मेलानिया का भी किया अभिवादन. इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी मौजूद रहे.

ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप, दामाद जारेड कुशनर व अन्य अमेरिकी अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान मोदी ने इवांका ट्रंप से भी मुलाकात की.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 22 किलोमीटर लंबे रोड शो की शुरुआत की. इस दौरान साबरमती आश्रम पहुंचने तक ट्रंप और मोदी अलग-अलग वाहनों में नजर आए.

बता दें क‍ि  साबरमती आश्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान अपने जीवन के 13 साल यहां बिताए थे.


ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को ले कर एयर फोर्स वन विमान सरदार वल्लभ भाई पटेल हवाई अड्डे पर पूर्वाह्न 11 बज कर 37 मिनट पर उतरा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने के लिए सुबह अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंच गए थे.

साबरमती आश्रम के बाद दोनों नेता नवनिर्मित मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम जाएंगे, जहां आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप’ समारोह में करीब एक लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है.

ट्रंप और मोदी ने हवाई अड्डे से रोड शो की शुरुआत की थी. अहमदाबाद नगर निगम ने ट्रंप के इस रोड शो को यादगार बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी है.

देश के विभिन्न नर्तक समूहों और गायकों की प्रस्तुतियों के साथ यह रोड शो 22 किलोमीटर का होगा. हवाई अड्डे से इंदिरा पुल होकर मोटेरा स्टेडियम जाने तक मार्ग में करीब 50 मंच बनाए गए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि रोड शो के दौरान सड़कों के किनारे कम से कम एक लाख लोगों के खड़े होने की उम्मीद है. अहमदाबाद नगर निगम ने इसे ”इंडिया रोड शो” नाम दिया है.