PM मोदी तमिलनाडु में 11 नए मेडिकल कॉलेजों समेत CICTC के नए कैम्‍पस का कल VC के जरिए करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी VC के माध्यम से बुधवार को तमिलनाडु में 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों और चेन्नई में केंद्रीय शास्त्रीय तमिल संस्थान के नए कैम्‍पस का उद्घाटन करेंगे. देश में मेडिकल मेडिकल कॉलेज की संख्‍या 387 से बढ़कर 596 हो गई है

Published: January 11, 2022 4:15 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Laxmi Narayan Tiwari

PM Modi, Narendra Modi, PMO, government medical colleges, Tamil Nadu, Chennai, CICTC
पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को वीसी के माध्यम से तमिलनाडु में 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों और चेन्नई में केंद्रीय शास्त्रीय तमिल संस्थान का उद्घाटन करेंगे.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कल बुधवार को तमिलनाडु में 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों और चेन्नई में केंद्रीय शास्त्रीय तमिल संस्थान का वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बुधवार को उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने जानकारी दी कि ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 12 जनवरी को शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए तमिलनाडु में 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों और चेन्नई में केंद्रीय शास्त्रीय तमिल संस्थान के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे.

Also Read:

पीएमओ ने एक बयान में कहा कि नए मेडिकल कॉलेज लगभग 4,000 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से बनाए जा रहे हैं, जिनमें से लगभग 2,145 करोड़ रुपए केंद्र सरकार और बाकी तमिलनाडु सरकार द्वारा प्रदान किए गए हैं.

उसने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 12 जनवरी को शाम चार बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए तमिलनाडु में 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों और चेन्नई में केंद्रीय शास्त्रीय तमिल संस्थान के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे.

जिन जिलों में नए मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जा रहे हैं उनमें विरुधुनगर, नमक्कल, नीलगिरी, तिरुपुर, तिरुवल्लूर, नागपट्टिनम, डिंडीगुल, कल्लाकुरिची, अरियालुर, रामनाथपुरम और कृष्णागिरी हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, तमिलनाडु में लगभग 4,000 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से नए मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जा रहे हैं, जिसमें से लगभग 2,145 करोड़ रुपए केंद्र सरकार और बाकी तमिलनाडु सरकार द्वारा दिए गए हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, पिछले 7 वर्षों में MBBS सीटों में 79.6% की वृद्धि हुई है, PG की सीटों में 80.7% की वृद्धि हुई है और देश में कुल मेडिकल सीटों की संख्या में 80% की वृद्धि हुई है. साथ ही मेडिकल कॉलेज 387 से बढ़कर 596 हो गए हैं.

पीएमओ ने कहा कि सीआईसीटी के नए परिसर के लिए पूरी तरह से धन केंद्र सरकार ने मुहैया कराया है और इसकी लागत 24 करोड़ रुपए है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जनवरी को चेन्नई के सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ क्लासिकल के नए कैंपस का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 4:15 PM IST