कोरोना के हालात पर जल्द ही मुख्यमंत्रियों संग बैठक करेंगे PM मोदी, अधिकारियों से बोले- 'किशोरों के लिए मिशन मोड पर हो वैक्सीनेशन'

PM Modi High Level Meeting On Coronavirus: पीएमओ की तरफ से बताया गया कि बैठक में प्रधानमंत्री ने Omicron वेरिएंट के चलते बढ़ रहे कोविड मामलों के मद्देनजर तैयारियों पर विशेष ध्यान दिए जाने का निर्देश दिया.

Updated: January 10, 2022 12:11 AM IST

By Parinay Kumar

PM Modi Holds High-Level Meeting On Covid Situation
PM Modi Holds High-Level Meeting On Covid Situation

PM Modi High Level Meeting On Coronavirus: देश में कोरोना और उसके नए ‘ओमिक्रॉन’ (Omicron) वेरिएंट के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना (Covid-19) के मामलों में आई तेजी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार शाम अधिकारियों संग हालात की समीक्षा की. प्रधानमंत्री मोदी की बैठक के बाद PMO की तरफ से इसकी जानकारी दी गई. पीएमओ की तरफ से बताया गया कि बैठक में प्रधानमंत्री ने Omicron वेरिएंट के चलते बढ़ रहे कोविड मामलों के मद्देनजर तैयारियों पर विशेष ध्यान दिए जाने का निर्देश दिया.

Also Read:

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार, प्रधानमंत्री जल्द ही मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे और कोरोना के हालातों की समीक्षा करेंगे. बैठक के बाद PMO की तरफ से बताया गया, प्रधानमंत्री ने ओमिक्रॉन (Omicron) के साथ-साथ कोविड-19 (COVID-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए तैयारियों का जायजा लिया. पीएम मोदी ने कहा कि सभी जिलों में कोरोना के इलाज की बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित की जाएं. किशोरों के वैक्सीनेशन का अभियान मिशन मोड में चलाया जाए.

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) का स्वरूप बदल रहा है, इसलिये जांच, टीकाकरण और जीनोम सीक्वेंसिंग सहित निरंतर औषधीय शोध की आवश्यकता है. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कहा कि कोविड-उपयुक्त व्यवहार केंद्रित जन आंदोलन की निरंतरता महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई में महत्वपूर्ण है. प्रधानमंत्री ने कहा है कि राज्य संबंधी परिदृश्यों, सर्वोत्तम प्रयासों और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई जाएगी.

मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी की यह बैठक कोरोना के मामलों में आए बड़े उछाल के बाद हुई है. रविवार को देश में कोरोना के करीब 1.60 लाख मामले सामने आए हैं. बता दें कि सात दिन पहले देश में महज 25-30 लाख केस दर्ज किये जा रहे थे. मालूम हो कि पीएम मोदी ने आखिरी बार 24 दिसंबर को कोरोना के मुद्दे पर बैठक की थी.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 1,59,632 नए मामले सामने आए और पॉजिटिविटी दर बढ़कर 10.21 प्रतिशत पर पहुंच गया. वहीं देश में एक्टिव मामलों की संख्या 5 लाख 90 हजार 611 हो गई है. उधर, कोरोना के नए ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट के मामले भी बढ़े हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इसके संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3623 हो गई है, हालांकि1409 मरीज इसके संक्रमण से ठीक हो चुके हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 9, 2022 8:48 PM IST

Updated Date: January 10, 2022 12:11 AM IST