नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के दूसरे कार्यकाल (NDA 2.0 Govt) की शुरूआत आज के ही दिन ठीक एक साल पहले शुरू हुई थी. इस अवसर पर पीएम मोदी ने देश की जनता के नाम पत्र लिखा है. उन्होंने अपने पत्र में कई बड़ी बातें जनता के लिए लिखी हैं. उन्होंने कहा कि देश में करोना वायरस का कहर है इसलिए मुझे अपनी बात कहने के लिए इस पत्र का सहारा लेना पड़ रहा है. उन्होंने अपने पत्र में कहा कि मैं इसी के माध्यम से आज आपका आशिर्वाद लेने आया हूं. Also Read - WHO ने कोरोना के हवा में फैलने के मामले को लेकर जारी की गाइडलाइंस, साथ ही कही ये बात

अपने पत्र में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस सहित और अपने कार्यकाल की उपलब्धियों सहित कई बड़ी बातों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हम सब साथ मिलकर इस खतरनाक वायरस से लड़ रहे हैं. पीएम ने लिखा कि देश की जनता का भविष्य कोई आपदा तय नहीं कर सकती. Also Read - भारत स्वच्छ ऊर्जा के लिए सर्वाधिक आकर्षक वैश्विक बाजार के रूप में उभरा है: पीएम मोदी

पीएम ने अपने पत्र में लिखा कि आज से एक साल पहले एक इतिहास बना था. दशकों के बाद किसी एक सरकार को लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार जनता ने चुनी थी.

उन्होंने लिखा कि 2014 में जनता ने देश को बदलने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया था और फिर उन पांच सालों में जनता ने देश को बदलते हुए देखा.

उन्होंने कहा कि जनता ने 2014 से लेकर 2019 तक देश को भ्रष्टाचार के दलदल से बाहर आते हुए देखा जिसके बाद एक बार फिर से हमें चुना गया.

पीएम मोदी ने अपने पत्र में सरकार द्वारा उठाए गए कुछ खास कदमों को भी गिनाया. उन्होंने लिखा की केंद्र सरकार ने पिछले साल राम मंदिर, अनुच्छेद 370, नागरिकता कानून और तीन तलाक जैसे मुद्दों पर बड़े कदम उठाए जो सालों से लंबित पड़े थे.

पीए मोदी ने जनता के नाम पत्र में लिखा की सरका ने कई ऐसे ऐतिहासिक कदम उठाए जिन्होंने एक नई रोशनी दिखाई और हमें एक नया लक्ष्य दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पत्र में कोरोना जंग में देश की जनता के संकल्प और दृढ़ निश्यत की भी जमकर तारीफी की. उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर देश को कोरना मुक्त बनाएंगे.

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसान, खेतों में काम करने वाले मजदूर और बहुत से ऐसे क्षेत्रों में काम करने वालों के लिए 60 साल के बाद पेंशन की योजना को शुरू किया जो इससे पहले कभी नहीं हुआ.

उन्होंने कहा कि भारत कोरोना के बाद फिर से अपनी इकोनॉमी को मजबूत करेगा और यह दुनिया के लिए एक आश्चर्य करने वाली प्रेरणा बनेगी.

पीए मोदी ने लिखा की अगर देश को फिर से आगे बढ़ाना है और अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत करना है तो हमें सबसे पहले आत्मनिर्भर बनना होगा.