नई दिल्ली: पूर्व समाजवादी नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह का आज लंबी बिमारी के बाद सिंगापुर के अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया. अमर सिंह की मृत्यु से भारतीय राजनीति को गहरा सदमा लगा है. वे एक प्रखर नेता थे और उनमें वे सभी गुण थे जो एक राजनीतिज्ञ में होने चाहिए. अमर सिंह की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक व्यक्त किया. उन्होंन ट्वीट करके उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाए व्यक्त कीं. Also Read - कल राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, 2017 में हुई थी घोषणा

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वे हमेशा ही ऊर्जावान व्यक्ति रहे हैं लेकिन पिछले कुछ दशकों में उन्होंने भारतीय राजनीति में काफी उतार चढ़ाव देखे थे. पीएम मोदी ने लिखा कि वे जीवन के कई क्षेत्रों में अपनी गहरी दोस्ती के लिए जाने जाते थे. उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में मैं उनके परिवार और रिश्तेदारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. Also Read - New Education Policy 2020: पीएम मोदी ने कहा- 21वीं सदी के नए भारत की बुनियाद बनेगी यह शिक्षा नीति

पीएम मोदी के अलावा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी पूर्व राज्य सभा सांसद और दिग्गज नेता अमर सिंह की मौत पर शोक व्यक्त किया. उन्होंन ट्वीट करके कहा- असमायिक समय पर उनकी मौत पर काफी दुखी हूं. दिवंगत आत्मा की शांति के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

अमर सिंह की गिनती एक समय पर उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में होती थी. अमर सिंह समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के भी काफी करीब थी. यही नहीं अमर सिंह, अमिताभ बच्चन के भी काफी करीबी थे, लेकिन हाल ही में अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन से भी माफी मांगी थी.

दरअसल, 2012 में एक कार्यक्रम के दौरान अमर सिंह की जया बच्चन से किसी बात पर कहासुनी हो गई थी, जिसके बाद बच्चन परिवार और अमर सिंह के रिश्तों के बीच दरार आ गई. इसके बाद दोनों में संपर्क लगभग खत्म हो चुका था. ऐसे में हाल ही में अमर सिंह ने अपने व्यवहार के लिए अमिताभ बच्चन और उनके परिवार से माफी भी मांगी थी.

अमर सिंह 2010 से पहले समाजवादी पार्टी के एक प्रमुख अंग थे लेकिन राजनीतिक रस्साकसी के बाद उन्होंन 2010 में पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. उनके और पार्टी के बीच बाद में तल्खी इतनी बढ़ गई थी कि उन्हें बाद में पार्टी बर्खास्त कर दिया गया था.