भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीन दिनों के ब्रिटेन दौरे को समाप्त कर के पीएम मोदी जी20 शिखर सम्मेलन 2015 में हिस्सा लेने तुर्की पहुंच गया हूं। जी20 सम्मलेन की बैठक आज से रविवार को होने वाली है। तुर्की पहुंच के पीएम मोदी ने ट्वीट कर के इस बात की जानकारी दी की वो जी20 शिखर सम्मेलन 2015 में हिस्सा लेने तुर्की पहुंच गया हूं। वैश्विक नेताओं से मिलूंगा और वैश्विक अर्थव्यवस्था तथा सुरक्षा मुद्दों पर बातचीत करूंगा।

पीएम मोदी ने तीन दिन की ब्रिटेन की अपनी पहली यात्रा को सफल बताया काफी बेहतर और सफल बताया। अपने इस तीन दिनों की यात्रा में कई बड़े मुद्दों पर ब्रिटेन के पीएम से प्रतिनिधिमंडल के स्तर की बात चीत की इस दौरें में असैन्य परमाणु समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के अलावा दोनों देशों के बीच 14 अरब डॉलर मूल्य के कारोबारी समझौते भी हुए। पीएम मोदी का यह दौरा ब्रिटेन और भारत के बीच रिश्तों को और भी प्रगाड़ करेगा। यह भी पढ़ें: पेरिस आतंकी हमला 129 लोगों की मौत, तीन आतंकी टीमों ने किया था हमला

एंटाल्या में तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एडरेगन की अध्यक्षता में होने वाले जी-20 सम्मेलन में पीएम मोदी हिस्सा लेंगे। इस सम्मेलन में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैश्विक अर्थव्यवस्था की मौजूदा हालत, सतत वृद्धि, विकास एवं जलवायु परिवर्तन, निवेश, व्यापार एवं उर्जा जैसे मुद्दों पर अपनी बात को कहेंगे। जी 20 के इस सम्मेलन में हिस्सा ले रहे नेता आर्थिक एजेंडा के अलावा वैश्विक आतंकवाद और शरणार्थी संकट जैसे राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा कर सकते हैं।