नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह जुलाई को वाराणसी से भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि इस दौरान पूरे देश में हर मतदान केन्द्र पर कम से कम पांच पेड़ लगाए जाने चाहिए. पार्टी सूत्रों ने बताया कि उन्होंने पार्टी के सांसदों से कहा है कि अगर कोई भी अपने आचरण से संगठन का नाम खराब करता है तो यह ‘अस्वीकार्य’ होगा. मोदी यह टिप्पणी इसलिए बेहद महत्वपूर्ण हो गई है क्योंकि हाल ही में पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय के विधायक पुत्र आकाश विजयवर्गीय क्रिकेट बैट से सरकारी अधिकारी की पिटाई को लेकर विवादों में घिर गए थे.

संसदीय मामलों के मंत्री प्रलहाद जोशी ने संवाददाताओं को बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा के संसदीय दल की पहली बैठक में वरिष्ठ पार्टी नेताओं ने मोदी को सम्मानित किया. इस चुनाव में उनकी अगुवाई में भाजपा प्रचंड बहुमत से जीती है. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी उन्हें सम्मानित किया.

जोशी ने कहा कि अपने संबोधन में मोदी ने पार्टी सांसदों से संसद सत्र के दौरान उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा और कहा के उन्हें लोगों की सेवा के लिए खुद को समर्पित करना चाहिए ताकि वे जान सकें कि उन्होंने जनता के लिए जो किया है उसके लिए उन्हें जाना जाता है. भाजपा के विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंति पर छह जुलाई को मोदी सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. शाह तेलंगाना में और अन्य वरिष्ठ नेता देश के अन्य हिस्सों में इसकी शुरुआत करेंगे.