COVID-19 situation in India: देश में कोरोना वायरस महामारी से पैदा हुई भयावह स्थिति के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोविड-19 संबंधित स्थिति की समीक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की. मंगलवार (27 अप्रैल, 2021) को पीएमओ (PMO) ने इसकी जानकारी दी.Also Read - थॉमस कप-उबर कप विजेताओं से PM नरेंद्र मोदी ने की मुलाकात, बेहद मजेदार रहा सेशन, Watch VIDEO

इसने बताया कि पीएम मोदी ने देश में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के लिए शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में देश में ऑक्सीजन की उपलब्धता, दवाओं, स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढांचे से संबंधित स्थिति को रिव्यू किया गया. बैठक में पीएम ने स्वास्थ्य ढांचे को तेजी से अपग्रेड करने के निर्देश दिए. Also Read - वंशवाद को लेकर कांग्रेस का भाजपा पर पलटवार, गोविंद डोटासरा ने पूछा- राजनाथ के बेटे को टिकट किसने दिया ?

मीटिंग में अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को बताया कि राज्यों को मिलने वाली ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाया गया है. देश में 25 अप्रैल तक ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़कर करीब नौ हजार मीट्रिक टन हो गया है. अप्रैल के आखिर तक ऑक्सीजन का उत्पादन सवा नौ हजार मीट्रिक टन होनी की उम्मीद है. Also Read - युवा शिविर में बोले पीएम मोदी, भारत आज दुनिया की नई उम्मीद बनकर उभरा है

मीटिंग में पीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने के लिए वो राज्य सरकारों से बात करें. मीटिंग में पीएम ने रेलवे और भारतीय वायु सेना की तरफ से ऑक्सीजन ऑपरेशन चलाए जाने के बारे में भी जानकारी ली.

उल्लेखनीय है कि देश में एक दिन में 3,23,144 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,76,36,307 हो गई जबकि राष्ट्रीय स्तर पर ठीक होने की दर गिरकर 82.54 फीसदी हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया है कि संक्रमण से 2,771 और लोगों के दम तोड़ने से मृतक संख्या बढ़कर 1,97,894 हो गयी है.