Kisan Bill: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने किसान बिल को लेकर उपजे विवाद के बीच विपक्षी पार्टियों पर तंज कसा है और कहा है कि किसान को दिग्भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है. आज देश का किसान जानता है और वह ये देख रहा है कि कुछ लोगों को किसानों को मिल रहे नए अवसर पसंद नहीं आ रहे हैं. देश का किसान ये देख रहा है कि वो कौन से लोग हैं, जो बिचौलियों के साथ खड़े हैं.Also Read - Bihar News: तो ये बनेंगी तेजस्वी की दुल्हन? कल होगी सगाई, बहन रोहिणी ने किया ट्वीट-भाई के सिर पर सेहरा...

पीएम मोदी आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बिहार में कई परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहे थे. उद्घाटन के बाद पीएम ने किसान विधेयक पर सरकार का पक्ष स्‍पष्‍ट किया और अपने संबोधन में कहा कि किसान और ग्राहक के बीच जो बिचौलिए होते हैं, जो किसानों की कमाई का बड़ा हिस्सा खुद ले लेते हैं, उनसे बचाने के लिए ये विधेयक लाना बहुत आवश्‍यक था. Also Read - Bihar News: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी बनेंगे दूल्हा, दिल्ली में कल होगी सगाई, जानिए कौन होगी दुल्हन?

उन्‍होंने कहा कि किसानों के लिए  तीन बिल (Three farm bills) लाए गए हैं. ये विधेयक किसानों के लिए रक्षा कवच का काम करेंगे. लेकिन राजनीतिक पार्टियों और लोगों द्वारा अब ये दुष्प्रचार किया जा रहा है कि सरकार के द्वारा किसानों को MSP का लाभ नहीं दिया जाएगा. ये भी मनगढ़ंत बातें हैं. किसानों से ये भी कहा जा रहा है कि किसानों से धान-गेहूं इत्यादि की खरीद सरकार द्वारा नहीं की जाएगी. Also Read - Bihar: कोर्ट जा रहे एडवोकेट की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, नाराज वकीलों ने लगाया जाम

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों के लिए जितना एनडीए शासन में पिछले 6 वर्षों में किया गया है, उतना पहले कभी नहीं किया गया. किसान हमारे अन्‍नदाता हैं और किसानों को होने वाली एक-एक परेशानी को समझते हुए, एक-एक दिक्कत को दूर करने के लिए हमारी सरकार ने निरंतर प्रयास किया है.

पीएम ने कहा कि आज कोई भी व्यक्ति अपना उत्पाद, जहां चाहे वहां बेच सकता है, लेकिन केवल मेरे किसान भाई-बहनों को इस अधिकार से वंचित रखा गया था.अब नए प्रावधान लागू होने के कारण, किसान अपनी फसल को देश के किसी भी बाजार में, अपनी मनचाही कीमत पर बेच सकेगा.

उन्‍होंने कहा, ‘मैं आज देश के किसानों को स्पष्ट संदेश देना चाहता हूं कि आप किसी भी तरह के भ्रम में मत पड़िए. इन लोगों से देश के किसानों को सतर्क रहना है.ऐसे लोगों से सावधान रहें, जिन्होंने दशकों तक देश पर राज किया और जो आज किसानों से झूठ बोल रहे हैं.’ पीएम ने कहा कि मैं देशभर के किसानों को इन विधेयक के लिए बहुत बधाई देता हूं.