नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनावों में जीत पर मंगलवार को कांग्रेस को बधाई दी. भारतीय जनता पार्टी की हार पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जनादेश को विनम्रता के साथ स्वीकार करती है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर तेलंगाना में एकतरफा जीत के लिए निवर्तमान मुख्यमंत्री के सी राव को भी बधाई दी. उन्होंने मिजोरम में विजय के लिए मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) को भी बधाई दी. अपने मजबूत गढ़ों में झटके के बाद मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि उन्होंने रात-दिन मेहनत की और वह उन्हें सलाम करते हैं.

पीएम मोदी ने कहा, “जीत-हार जीवन का हिस्सा है. आज का परिणाम लोगों की सेवा और भारत के विकास के लिए और कठिन मेहनत करने के हमारे संकल्प को अधिक मजबूत बनाएगा.” उन्होंने ट्वीट किया, “जीत के लिए कांग्रेस को बधाई. तेलंगाना में भारी जीत के लिए केसीआर गारु और मिजोरम में विजय के लिए मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) को बधाई.” प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के लोगों को भाजपा को मौका देने के लिए धन्यवाद दिया. मोदी ने कहा, “इन राज्यों में भाजपा की सरकारों ने लोगों के कल्याण के लिए बिना रुके काम किया.” भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केसी राव को जीत की बधाई दी.

इससे पहले मंगलवार को पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में डाले गए मतों की गिनती हुई. ताजा जानकारी मिलने तक राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में मतों की गिनती पूरी हो चुकी है. राजस्थान में जहां कांग्रेस ने 99 सीटों पर जीत के साथ सबसे बड़ी पार्टी होने का गौरव हासिल किया है. वहीं तेलंगाना में टीआरएस ने 88 सीटों पर जीत के साथ ही इस नए राज्य में जीत का रिकॉर्ड बनाया है. इसके अलावा मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट ने सत्तारूढ़ कांग्रेस को विधानसभा के चुनाव में बुरी तरह शिकस्त दी है. मिजो नेशनल फ्रंट ने 40 सीटों वाली विधानसभा में 26 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस को महज 5 सीटों पर जीत मिल सकी है. मिजोरम में हार के साथ ही कांग्रेस का पूर्वोत्तर राज्यों से सूपड़ा साफ हो गया है.