अमेरिका के इस शहर में बजेगा PM मोदी का डंका, सम्मान में होगा ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम, जुटेंगे 50 हजार लोग

ह्यूस्टन स्थित ‘टेक्सास इंडिया फोरम’ 22 सितंबर को एनआरजी स्टेडियम में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में एक सामुदायिक सम्मेलन आयोजित करेगा.

Updated: July 27, 2019 10:56 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

अमेरिका के इस शहर में बजेगा PM मोदी का डंका, सम्मान में होगा ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम, जुटेंगे 50 हजार लोग
पीएम नरेंद्र मोदी.

ह्यूस्टन: ह्यूस्टन स्थित ‘टेक्सास इंडिया फोरम’ 22 सितंबर को एनआरजी स्टेडियम में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में एक सामुदायिक सम्मेलन आयोजित करेगा. ‘एनआरजी स्टेडियम’ अमेरिका के सबसे बड़े पेशेवर फुटबॉल स्टेडियमों में से एक है. गैर लाभकारी संगठन टेक्सास इंडिया फोरम ने पुष्टि की कि ‘‘हाउडी, मोदी!’’ नाम के इस कार्यक्रम में 50,000 लोगों के भाग लेने की उम्मीद है.

Also Read:

कार्यक्रम के लिए ‘‘स्वागत साझेदार’’ के तौर पर 650 से अधिक सामुदायिक संगठन पहले ही हस्ताक्षर कर चुके हैं. आयोजकों ने स्वागत साझेदारों को हस्ताक्षर करने के लिए शनिवार तक का समय बढ़ा दिया है और उन्हें अपने सदस्यों के लिए विशेष निशुल्क पास मिलेंगे. इस आयोजन में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम और मोदी का संबोधन होगा.

ह्यूस्टन में जाने माने भारतीय समुदाय के नेता जुगल मलानी को ‘‘हाउडी, मोदी!’’ आयोजक समिति का संयोजक नामित किया गया है. मलानी ने कहा कि हम प्रख्यात एनआरजी स्टेडियम में यह सम्मेलन आयोजित करने को लेकर उत्साहित हैं. यह भारतीय अमेरिकियों और भारत के मित्रों की सबसे बड़ी सभा होगी. इस कार्यक्रम की टैगलाइन ‘‘साझा सपने, उज्ज्वल भविष्य’’ आम आकांक्षाओं को पूरा करने के इरादे को दर्शाता है और यह आकांक्षा अमेरिका तथा भारत के महान लोकतंत्र को एक साथ लाना है.

कार्यक्रम में भाग लेना निशुल्क होगा लेकिन इसके लिए पास की जरुरत होगी, जिसे www.howdymodi.org वेबसाइट पर पंजीकरण करके हासिल किया जा सकता है. यह प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी की ह्यूस्टन की पहली यात्रा होगी. कई वर्षों पहले जब मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव थे तब वह स्टैफोर्ड में बीएपीएस मंदिर की आधारशिला रखने के कार्यक्रम के सिलसिले में ह्यूस्टन आए थे. ह्यूस्टन इलाके में बड़ी संख्या में मोदी समर्थक रहते हैं और सैकड़ों स्वयंसेवक विदेशों से भारत में उनके चुनावी अभियानों में मदद करते रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: July 27, 2019 10:50 AM IST

Updated Date: July 27, 2019 10:56 AM IST