नई दिल्‍ली: पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में आयोजित रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि मैं सोचता था कि दीदी (ममता बनर्जी) जो कि वाम शासन के दौरान खुद इतनी परेशानी झेल चुकी हैं, वे उसी रास्ते पर नहीं चलेंगी, लेकिन मुझे आश्चर्य हो रहा है कि उन्‍होंने भी वही रणनीति अपनाई. ऐसे में चाहे तो आप मुझसे लिखकर ले लो- इनका (ममता बनर्जी) जाना तो तय है. Also Read - कोलकाता में 'पराक्रम दिवस' समारोह को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, असम में जमीन के पट्टों का होगा वितरण

Also Read - PM मोदी, राज्‍यों के CM और सांसदों को दूसरे चरण में लगेगा Covid-19 का टीका

  Also Read - Jan Dhan Bank Account Good News: सरकार ने दी बड़ी जानकारी, अब 41 करोड़ लोगों को मिलेगा पीएम जन धन खाते का लाभ

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमावर्ती उत्तर 24 परगना जिला और औद्योगिक नगर दुर्गापुर में रैलियों के साथ आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रचार अभियान की शुरूआत की. दुर्गापुर की रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकास’ क्या है, यह अब सबको स्पष्ट हो गया होगा, उन्‍होंने अंतरिम बजट 2019 का हवाला देते हुए कहा. साथ ही उन्‍होंने कहा कि इस बजट में समाज के हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ है.

पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में उमड़ी भारी भीड़, कहा- अब समझ आ रहा दीदी क्‍यों कर रहीं हिंसा

पीएम की आज दो रैलियां

पीएम मोदी की आज हो रही दोनों रैलियों के आयोजन स्थल का राजनीतिक महत्व है. आयोजन स्थल ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय की अच्छी खासी आबादी है. मूल रूप से यह समुदाय पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) से यहां आया था. धार्मिक अत्याचार की वजह से 1950 के दशक में इन लोगों ने यहां पर पनाह ली थी. मतुआ संप्रदाय की महारानी वीणापाणि देवी के घर के नजदीक रैली का आयोजन किया जा रहा है.

मैं डंके की चोट पर कहता हूं कि उस जगह पर बने भव्‍य राम मंदिर, राहुल बाबा अपना स्‍टैंड बताओ: अमित शाह

पांच लोकसभा सीटों पर पड़ेगा असर

भाजपा की प्रदेश इकाई को उम्मीद है कि मोदी ठाकुरनगर में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर बोलेंगे. पार्टी सूत्रों ने कहा कि भाजपा से संबद्ध ऑल इंडिया मतुआ महासंघ रैली का आयोजन कर रहा है. पश्चिम बंगाल में मतुआ लोगों की आबादी 30 लाख होने का अनुमान है. उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिले में कम से कम पांच लोकसभा सीटों पर इस समुदाय का प्रभाव है .

भाजपा का ‘गणतंत्र बचाओ कार्यक्रम

दुर्गापुर रैली का आयोजन राज्य में भाजपा के ‘गणतंत्र बचाओ कार्यक्रम’ के तहत होगा. औद्योगिक नगर दुर्गापुर आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के नजदीक है. केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल का प्रतिनिधित्व करते हैं. भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने पीटीआई-भाषा से कहा कि हमारे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने 23 जनवरी को मालदा की रैली से बंगाल में चुनाव अभियान की शुरूआत की थी. मोदी जी भी नदिया और बर्द्धमान जिले में अभियान शुरू करेंगे और बंगाल के अभियान को गति देंगे. इसके बाद सिलिगुड़ी में आठ फरवरी को मोदी की तीसरी रैली आयोजित होने वाली है.