सुंदरगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि लोगों को यह फैसला लेना होगा कि वे सभी के विकास के लिए प्रतिबद्ध ईमानदार और उच्च सिद्धांतों वाली सरकार चुनना चाहते हैं या भ्रष्ट और सिद्धांतहीन सरकार. मोदी ने आदिवासी बहुल सुंदरगढ़ में एक रैली में कहा कि इस बार ओडिशा में कमल खिलेगा. भाजपा जीत का स्वाद चखेगी. मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि राज्य में अधिकतम संख्या में कमल खिलेगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि इसी तरह भाजपा केंद्र में फिर से सत्ता में आएगी क्योंकि देश को राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ-साथ शीघ्र विकास सुनिश्चित करने के लिए मजबूत और निर्णायक सरकार की जरुरत है. ओडिशा में बीजद सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उसके इरादे अच्छे नहीं हैं और 2019 के चुनाव देश के साथ ओडिशा के भविष्य के लिए भी महत्वपूर्ण हैं. भाजपा के 39वें स्थापना दिवस पर मोदी ने कहा कि पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के पसीने से जन्मी है ना कि वंशवाद या पैसों से. अपने कार्यकर्ताओं के पसीने और मेहनत से यह अस्तित्व में आई और कई गुना बढ़ी.

BJP Foundation Day: PM मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को दी बधाई, कहा.. और काम करना चाहते हैं

देश के सपूतों के सम्मान के लिए मैदान में है चौकीदार
कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि चौकीदार देश के सपूतों के सम्मान के लिए मैदान में है, कांग्रेस देश के हितों के खिलाफ काम करने वालों के सम्मान में मैदान में है. उन्होंने कहा कि बरसों तक कांग्रेस में काम करने वालों को भी अब कांग्रेस पर भरोसा नहीं रहा है. जब-जब देश में चुनौती आई है, तब-तब भाजपा के कार्यकर्ता सब कुछ छोड़कर मां भारती की रक्षा में डटकर खड़े हुए हैं और संघर्ष किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र की रक्षा के लिए संघर्ष किया है. उन्होंने कहा कि आपातकाल का विरोध करते हुए लाखों पार्टी कार्यकर्ता और नेता जेल गए.

अमरोहा में बोले पीएम मोदी, ‘आतंकवादी हमलों के आरोपियों को छोड़ देती थी बुआ-बबुआ की सरकारें’

दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक संगठन के रूप में उभरी भाजपा
मोदी ने कहा कि अब भाजपा दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक संगठन के रूप में उभरी है. उसने आपातकाल के दौरान लोकतंत्र की रक्षा के लिए संघर्ष किया. उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया कि पहली बार देश का कोई प्रधानमंत्री सुंदरगढ़ आया है लेकिन आज भी कोई प्रधानमंत्री यहां नहीं आया है, आज तो ओडिशा का प्रधानसेवक अपने मालिकों से आशीर्वाद लेने आया है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के आधार पर जो भेदभाव ओडिशा की बीजद सरकार कर रही है, ऐसा ही भेदभाव कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने भी दशकों से पूरे पूर्वी भारत के साथ किया है.

Lok Sabha election 2019: मेरठ में ‘ध्रुवीकरण’ पर टिकी है सियासी दलों की आस

ओडिशा में चार चरणों में होगा चुनाव
मोदी ने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को नमन करता हूं. उनके परिश्रम से ही आज देश में पूर्ण बहुमत की सरकार है और अब उनके ही परिश्रम से, देश में एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजेपयी की पंक्तियां याद करते हुए उन्होंने कहा कि अटल जी ने कहा था अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा. उन्होंने कहा कि आज जब मैं ओडिशा आया हूं, तो मैं देख रहा हूं कि चाहे केंद्र हो या राज्य यहां कमल खिलना तय है.बता दें कि ओडिशा में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ चार चरणों में 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को होंगे.

Lok Sabha Election 2019: यूपी में चुनाव से पहले गठबंधन को झटका, कई नेता BJP में शामिल