अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपनी मां हीराबा से गांधीनगर के निकट रायसन गांव में मुलाकात की. प्रधानमंत्री मोदी सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती पर गुजरात में नर्मदा जिले के केवड़िया में 31 अक्टूबर को कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री का बुधवार रात को हवाईअड्डे पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और कई अन्य प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया.

 

राजभवन जाने के दौरान प्रधानमंत्री ने अपनी मां हीराबा से मुलाकात की. हीराबा अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ रहती हैं. प्रधानमंत्री ने अपनी मां के साथ 20 मिनट बिताये और इसके बाद वह राज भवन चले गए. प्रधानमंत्री राजभवन में रात में रूकेंगे. बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के केवडिया में होंगे, जहां वह ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ स्थल पर लौह पुरुष को श्रद्धांजलि देंगे. वह एक एकता दिवस परेड में भी हिस्सा लेंगे. बता दें कि पीएम मोदी जब से 2014 में केंद्रीय सत्ता में आए हैं, तभी से इस दिन को हर साल बड़ी धूमधाम से मनाते हैं.

पीएम मोदी का निवेशकों को भारत में निवेश का न्योता, कहा तेल-गैस क्षेत्र में 100 अरब डालर निवेश की योजना

अनुच्छेद-370 हटने के बाद पटेल की पहली जयंती पर सरकार के कई कार्यक्रम
संविधान के अनुच्छेद-370 के खत्म होने के बाद पड़ने वाली लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पहली जयंती को मनाने के लिए केंद्र सरकार ने कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है. पटेल की 144वीं जयंती को ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम के माध्यम से ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के रूप में भी प्रचारित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम के तहत पूरे भारत में हजारों लोग सड़कों पर उतरेंगे. शीर्ष राजनीतिक नेताओं से लेकर विभिन्न क्षेत्र से जुड़ी हस्तियां इस मैराथन में दौड़ेंगी. इससे पहले रविवार को उन्होंने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में ‘रन फॉर यूनिटी’ में लोगों से भारी संख्या में भाग लेने का आग्रह किया था.