नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के गुरुग्राम की एक 11 साल की लड़की के पत्र का जवाब दिया. लड़की ने उन्हें लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए बधाई दी थी और उनसे आग्रह किया था कि वह लोगों को अपने आस-पड़ोस को स्वच्छ रखने के लिए प्रोत्साहित करते रहें. प्रधानमंत्री के जवाबी पत्र की खबर 11 साल की लड़की के पिता रविंदर यादव ने ट्विटर पर साझा की.

उन्होंने कहा, “मेरी 11 साल की बेटी बहुत बहुत खुश है, क्योंकि उसे हमारे प्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का पत्र मिला है. मोदी जी को लिखने का विचार उसी का था. मैंने बस पत्र पोस्ट करने में मदद की. उसे इतनी खुशी देने के लिए मोदी जी को धन्यवाद.” यादव ने ट्वीट के साथ अपनी बेटी के पत्र और प्रधानमंत्री के जवाबी पत्र को भी साझा किया है.

आरुषि यादव ने प्रधानमंत्री को यह पत्र 23 मई को तब लिखा था, जब भाजपा को लोकसभा चुनाव में भारी जनादेश प्राप्त हुआ था. आरुषि ने मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा है, “मैं बहुत खुश हूं कि आप दोबारा प्रधानमंत्री बने हैं. मेरा एक अनुरोध है कि जब मैं अपने स्कूल जाती हूं, मैं देखती हूं कि उसके पास ढेर सारे कचरे पड़े रहते हैं. मैं चाहती हूं कि आप लोगों को प्रोत्साहित करें कि वे अपने आस-पड़ोस की सफाई करें. यदि मुझे इसे साफ करना पड़ेगा तो मैं निश्चित रूप से करूंगी.”

मोदी ने अपने जवाबी पत्र में लिखा है, “लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा और राजग की ऐतिहासिक जीत पर आपके बधाई संदेश के लिए आपको धन्यवाद.”