नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी पार्टी पर पलटवार किया है कहा कि कांग्रेस का एक मात्र एजेंडा दूसरों पर कीचड़ उछाकर, झूठी खबरें फैलाकर गुमराह करने का है, जबकि देश की जनता के विश्वास से वर्तमान सरकार बड़े और कड़े फैसले ले रही है. उन्होंने कहा, ”झूठी खबरें फैलाओं, उनको बार-बार जोर-जोर से रोज दोहराओं और लोगों को गुमराह करो.” कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बिना दृष्टिकोण वाले लोग आज मात्र एक टेलीविजन बनकर रह गए हैं, जिस पर हमेशा एक कॉमेडी शो चलता रहता है. Also Read - जिस सशक्त भारत की कल्पना नेताजी ने की थी आज देश उसी नक्शे कदम पर चल रहा है: पीएम मोदी

बता दें कि राहुल गांधी में बीते दिनों पीएम मोदी और बीजेपी पर हमला करते हुए कई सवाल उठाए थे, जिनमें सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति के चीन में बनवाने की बात कही गई थी. राहुल ये आरोप एमपी दौरे के दौरान लगाए थे. Also Read - ममता बनर्जी के लिए ‘जय श्री राम’ का नारा, सांड को लाल कपड़ा दिखाने के समान है : अनिल विज

3,500 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण, हिंसा में 20 फीसदी कमी
प्रधानमंत्री ने कहा कि जहां तक नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में हिंसा की बात है तो पिछले चार वर्षों में इसमें लगभग 20 प्रतिशत की कमी आई है. सरकार की नीतियों और विकास का ये असर हुआ है कि 2014 से 2017 के बीच करीब 3,500 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है.

कार्यकर्ताओं से संवाद में बोले- कांग्रेस सरकार भ्रष्ट और विफल थी
पीएम ने बस्ती, बिलासपुर, मंदसौर, धनबाद और चित्तौड़गढ़ के पार्टी बूथ कार्यकर्ताओं से नरेन्द्र मोदी एप के जरिए संवाद में कहा, ”कांग्रेस पार्टी अपने झूठों को चलाने के लिए बेशर्मी का सहारा ले रही है. कांग्रेस ने सरदार वल्लभभाई पटेल साहब को कभी याद तक नहीं किया और आज जब देश सरदार साहब का सम्मान कर रहा है तो यह बात इनसे हज़म नहीं हो रही है.” मोदी ने कहा कि पूरा देश जानता है कि कांग्रेस सरकार के रूप में भ्रष्ट और विफल थी. कांग्रेस ने पिछले चार साल में अहंकारी, जनता से कटी हुई, संवेदन हीन और पूरी तरह से नाकाम विपक्ष की भूमिका निभाई है.

 कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाती रहती है
मोदी ने आरोप लगाया कि सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस के रवैये को पूरे देश ने देखा और आज भी कांग्रेस पार्टी इस पर सवाल उठाती रहती है. कांग्रेस सरकार का विरोध करते-करते देश, राष्ट्र की सेना और उसके पराक्रम का भी विरोध करने लगी है.

सरकार बड़े और कड़े फैसले ले पा रही है
पीएम मोदी ने ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’कार्यक्रम के तहत पार्टी कार्यक्रर्ताओं से ये संवाद किया. उन्होंने इस संवाद में कहा, देश की जनता के विश्वास से ही हमारी सरकार बड़े और कड़े फैसले ले पा रही है. उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में उनकी सरकार ने ‘सबका साथ – सबका विकास’ के मंत्र के साथ समाज के हर वर्ग के विकास पर ध्यान केंद्रित किया है.

कांग्रेस को सरदार वल्लभ भाई पटेल से नफरत
मोदी ने आरोप लगाया कि देश को याद है कि कांग्रेस पार्टी ने करगिल विजय दिवस भी मनाने से मना कर दिया था. हम बड़ी खुशी के साथ अपने देश के जवानों सम्मान करें और पराक्रम पर्व मनाएं.” कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सरदार वल्लभ भाई पटेल से इतनी नफरत है कि विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा को भी इन्होंने ‘मेड इन चाइना’ बता दिया और उसकी तुलना ‘मेड इन चाइना’ जूतों से कर दी.

सुरक्षा बलों के जवानों को नमन
मोदी ने देश में सुरक्षा स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि आतंकवाद हो या नक्सलवाद की समस्या, पिछले चार सालों में इस प्रकार की चुनौतियों से निपटने की देश की क्षमता में बहुत ज्यादा वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि देश की सीमा पर जिन कठिन और विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए हमारे सुरक्षा बल देश की रखवाली करते हैं. उन्होंने कहा, उस संघर्ष, समर्पण और त्याग के लिए हम देशवासियों की ओर से सुरक्षा बलों के जवानों को नमन करता हूं.

आयुष्मान नया इतिहास रचेगी
पीएम ने कहा, आयुष्मान योजना ना केवल सफल होगी बल्कि जनहित में एक नया इतिहास रचेगी. हम हर उस असंभव कार्य को संभव करेंगे जिससे हमारे देश और देशवासियों का हित जुड़ा हो.” मोदी ने कहा कि भाजपा संघर्ष में तपते – तपते इतनी निखरी है. भाजपा लाखों कार्यकर्ताओं के पसीने से बनी पार्टी है. भाजपा की सफलता दिखाती है कि कार्यकर्ताओ की कड़ी मेहनत और जनता जनार्दन के आशीर्वाद से सब कुछ संभव है.