नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिशन पूर्वोत्तर की शुरुआत की. पीएम मोदी ने अरुणाचल पश्चिम लोकसभा क्षेत्र की जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की हमेशा करप्शन से साठ-गांठ रही है. हम भलाई के लिए काम करते हैं, और वो अपनी मलाई के लिए काम करते हैं. मोदी ने कहा कि अरुणाचल में जो आपकी जेब से पैसा चुरा रहे हैं, उन्हें दिल्ली में बैठे अपने नेता से प्रेरणा मिलती है जो इनकम टैक्स चुराते हैं, किसानों की जमीन चुराते हैं, अखबार चलाने के लिए मुफ्त में ली गई जमीन से लाखों रुपये किराया कमाते हैं, रक्षा सौदों की दलाली से प्रॉपर्टी बढ़ाते हैं. राहुल गांधी का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने कहा कि जो बेल पर हैं, वो चौकीदार को गाली दे रहे हैं.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल पश्चिम लोकसभा क्षेत्र की जनता को संबोधित करने की शुरुआत वहां की स्‍थानीय भाषा में सबको नमस्‍कार करके की. उन्‍होंने कहा कि आप लोग सूर्य के तेज जैसे ही तेजस्वी हैं और आपकी शूरवीरता की चर्चा देश भर में होती है. ऐसे शूरवीर और तेजस्वी प्रजा को प्रधानसेवक का नमस्कार. उन्‍होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि देश के इस महत्वपूर्ण भाग को मैं पिछले पांच वर्ष से नए भारत का नया ग्रोथ इंजन बनाने का प्रयास कर रहा हूं. साथ ही अपने काम का हिसाब देने की शुरुआत भी अरुणाचल प्रदेश से ही हो रही है.

अमित शाह ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को दी श्रद्धांजलि, इन नेताओं की मौजूदगी में करेंगे रोड शो

अरुणाचल प्रदेश और असम के दौरे पर पीएम मोदी
उन्‍होंने कहा कि विकास के डबल इंजन के लिए मिल रहे आपके आशीर्वाद को मैं अपने सिर माथे पर रखता हूं. पिछले 5 वर्षों में, मैं देश के लिए जो भी कर पाया हूं उसके पीछे आपका साथ, समर्थन और आशीर्वाद ही है. बता दें कि पीएम मोदी आज अरुणाचल प्रदेश और असम के दौरे पर हैं.

योगी सरकार के मंत्री का हमला, ‘जिसके माता-पिता की शादी चर्च में हुई हो, वह हिन्‍दू कैसे?’

अरुणाचल पश्चिम सीट से किरेन रिजिजू से लड़ रहे चुनाव
अरुणाचल प्रदेश में अरुणाचल पश्चिम सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू मैदान में हैं. उनके खिलाफ कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी उम्‍मीदवार बनाए गए हैं.