जलपाईगुडी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि तीन तलाक विधेयक को वापस लेने का वादा करके कांग्रेस ने अपना असली चेहरा दिखा दिया है. प्रधानमंत्री ने विपक्षी दल पर उन मुस्लिम महिलाओं के साथ धोखा करने का आरोप लगाया, जो इस प्रथा से पीड़ित हैं. मोदी यहां चुराभंडार में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा, “कांग्रेस हमेश महिला अधिकारों को लेकर झूठ बोलती रही है और अब उसका असली चेहरा देश के सामने आ गया है. कांग्रेस ने कल (गुरुवार) सार्वजनिक रूप से यह दिखा दिया कि समुदाय के तुष्टीकरण के लिए वह कहां तक जा सकती है.”

उन्होंने कहा, “वे जो कुछ भी कहें, मैं मुस्लिम बहनों-बेटियों को आश्वासन देता हूं कि किसी को तीन तलाक कानून को रद्द करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. भाजपा महिला अधिकारों की रक्षा करने और उन्हें न्याय दिलाने को लेकर प्रतिबद्ध है.” मोदी के इस बयान से एक दिन पहले कांग्रेस की महिला शाखा की प्रमुख सुष्मिता देव ने वादा किया कि अगर पार्टी लोकसभा चुनाव जीतती है, तो वह तीन तलाक पर प्रतिबंध को रद्द कर देगी.

प्रधानमंत्री ने कहा, “उन्होंने (कांग्रेस) खुलेआम कहा है कि वे तीन तलाक को बरकरार रखेंगे और मुस्लिम महिलाओं का उत्पीड़न होते देते रहेंगे. कांग्रेस ने कहा कि अगर मोदी इसे (तीन तलाक विधेयक) पारित करवा लेते हैं तो सत्ता में आने पर वह इसे रद्द कर देगी.” मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक-2018 लोकसभा में पारित हो चुका है और राज्यसभा में लंबित है. मोदी ने कहा, “कांग्रेस ने फिर दिखा दिया है कि उसे सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की कोई परवाह नहीं है, जिसने पहले ही तीन तलाक को असंवैधानिक घोषित किया है. (दिवंगत प्रधानमंत्री) राजीव गांधी के कार्यकाल के दौरान पार्टी ने शाह बानो मामले में जो गलती की थी, वह उसे फिर दोहराना चाहती है.”

प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उनके गठबंधन को महामिलावट बताया. उन्होंने कहा कि इसमें देश के लिए कोई आदर्श या दूरदर्शिता नहीं है. उन्होंने कहा, “महामिलावट ऐसा समझौता है, जिसमें देश के लिए कोई आदर्श या दूरदर्शिता नहीं है. कल (गुरुवार) जब मैंने लोकसभा में महामिलावट शब्द का जिक्र किया तो ये लोग हंगामा करने लगे. उनकी मुस्कराहट गायब हो गई.” कांग्रेस पर घोटालेबाजों, दलालों और अपराधियों को बचाने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि वह अपराधियों को बचाने की साजिश को सफल नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा, “भ्रष्टाचार में लिप्त रहने वाले लोग आज मोदी से डरे हुए हैं. मैं इन दलों के महामिलावट को बताना चाहता हूं कि मोदी आपको अपने प्रयासों में सफल नहीं होने देंगे.”