जामनगर (गुजरात): प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी ने सोमवार को यहां कहा कि अगर हमारे पास राफेल होता तो देश के रक्षा हालात अलग होते. उन्होंने कहा कि इससे ‘इस तरफ कोई शहीद नहीं होता और दूसरी तरफ कोई नहीं बचता.’ यहां एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने विपक्षी पार्टियों के नाम लिए बिना कहा कि उन्हें राफेल जेट के बारे में बात करते समय ‘सामान्य बुद्धि’ का इस्तेमाल करना चाहिए. उन्होंने कहा, अगर भारतीय वायुसेना के पास आज राफेल होता तो परिस्थितियां अलग होतीं, लेकिन कुछ लोग इसे समझने की स्थिति में नहीं हैं.

पीएम ने इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब भी मैं ऐसा कहता हूं वे(विपक्षी) वायुसेना की स्ट्राइक पर सवाल उठाते हैं. अपने गृह राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘देश इस बात से सहमत है कि आतंकवाद की बीमारी को समाप्त किया जाना चाहिए.’ पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि क्या आप उस पर विश्वास नहीं करते जो हमारी सशस्त्र सेना कहती है?’ क्या मुझे मिलाकर सभी को बिना प्रश्न उठाए हमारे सशस्त्र बलों पर भरोसा नहीं करना चाहिए? हमें हमारे सशस्त्र बलों पर गर्व करना चाहिए.


मोदी यहां गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल के पीजी हॉस्टल और 750 बिस्तरों के उपभवन का उद्घाटन करने के बाद रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने सौराष्ट्र क्षेत्र में कई विकास परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी. प्रधानमंत्री दिन में बाद में छह किलोमीटर लंबी मेट्रो रेल सेवा के उद्घाटन के लिए अहमदाबाद भी जाएंगे. इसके अलावा वह पाटीदार समुदाय के उमिया माता मंदिर परिसर की आधारशिला भी रखेंगे.

इनपुट: एजेंसी