नासिक: पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नासिक में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने पवार पर हमला करते हुए कहा कि वह पाकिस्तान का कुछ ज़्यादा ही समर्थन कर रहे हैं. ये दुर्भाग्य है कि शरद पवार जैसे नेता गलत बयान दे रहे हैं. उन्हें पड़ोसी देश अच्छा लगता है. वहां के शासक प्रशासक उन्हें अच्छे लगते हैं, जबकि पूरा देश और पूरा महाराष्ट्र जानता है कि आतंक की फैक्ट्री कहां हैं. बता दें कि पूर्व कृषि मंत्री व राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि उन्हें पाकिस्तान में खूब प्यार मिला है और पाकिस्तान के मुस्लिम काफी खुश हैं. पीएम मोदी ने शरद पवार के इसी बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने दशकों से कश्मीरियों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि हमें कश्मीर में फिर से ‘नया स्वर्ग’ बनाना है. महाराष्ट्र में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा भड़काने के लिए सीमा पार से बहुत कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा, ‘‘हमें फिर से (कश्मीर में) नया स्वर्ग बनाना है…. सभी कश्मीरी को गले लगाएं.’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय कभी कहते थे कि ‘कश्मीर हमारा है’, अब वे उसका निर्माण करना चाहते हैं.

ममता ने पीएम मोदी से मुलाकात कर निमंत्रण भी दिया, जानें क्यों बुलाया पश्चिम बंगाल

50 करोड़ मवेशियों के टीकाकरण को विपक्ष द्वारा राजनीतिक कदम बताए जाने पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मवेशी वोट नहीं डालते.’’ राष्ट्रीय मवेशी बीमारी नियंत्रण कार्यक्रम मवेशियों से मुंहपका और खुरपका बीमारी और ब्रुसेलोसिस को पूरी तरह खत्म करने की कोशिश में जुटा है. इसी प्रयास के तहत भैंसों, भेड़ों, बकरियों और सुअरों सहित करीब 50 करोड़ मवेशियों का टीकाकरण किया जाना है.