भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के समापन भाषण में विपक्ष को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि विपक्ष नए-नए मुद्दे फैक्ट्री में बनाता है. दिल्ली में चुनाव था तो चर्च पर हमले की बात उठाई. बिहार में अवार्ड वापसी का मुद्दा चला. पता नहीं आजकल अवार्ड वापसी वाले कहां हैं? अब ईवीएम का मुद्दा उठाया है.

नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जीत से ज्यादा उत्साहित ना हों. उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की भी जमकर तारीफ की. पीएम मोदी ने कहा कि चुनावी रणनीतिकार क्या होता है, ये अमित शाह ने दिखा दिया है. गौरतलब है कि ओडिशा के भुवनेश्वर में बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का आज समापन दिवस है. जानिए बड़ी बातें…

  • पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि संयम से काम करें. जीत से ज्यादा उत्साहित न हों. नेता बड़बोलेपन से बचें. बयानबाजी न करें. अगर किसी को शिकायत है तो मुझ से बात करें.
  • पीएम मोदी ने कहा कि लगता है विपक्ष नए-नए मुद्दे फैक्ट्री में बनाता है. दिल्ली में चुनाव था तो चर्च पर हमले की बात उठाई. बिहार चुनाव में अवॉर्ड वापसी का मुद्दा चला. पता नहीं आज कल अवॉर्ड वापसी वाले कहां है और अब ईवीएम मशीन का मुद्दा.
  • अमित शाह ने कहा कि बीजेपी उन 120 लोकसभा सीटों के लिए विशेष अभियान चलाएगी जो उसने कभी नहीं जीतीं.
  • पीएम मोदी ने सुझाव देते हुए कहा कि मुस्लिम पिछड़े समाज के लिए भी बीजेपी को सम्मेलन करने चाहिए, क्योंकि वो भी सबसे पिछड़े तबके में शामिल है.
  • कार्यकारिणी में राजनीतिक प्रस्ताव और ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के बारे में प्रस्ताव पारित किया गया. जावड़ेकर ने कहा कि लोग धर्म और जाति से ऊपर उठकर पीएम मोदी और बीजेपी को समर्थन दे रहे हैं.
  • इससे पहले मोदी ने ऐतिहासिक पाइक विद्रोह के शहीदों के वंशजों की मौजूदा पीढ़ी से मुलाकात की.
  • स्वतंत्रता संग्राम में आदिवासियों की भूमिका की प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके योगदान को सामने लाने और याद रखने के लिए देश के 50 स्थानों पर आभाषी संग्रहालय स्थापित करने की दिशा में कदम उठाये जा रहे हैं.