नई दिल्ली: देश के पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड विधानसभा चुनावों में बीजेपी अपने पैर जमाने में कामयाब हो गई है. त्रिपुरा में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत को लेकर पार्टी में खुशी का माहौल है. बीजेपी यहां 42 सीटों पर कब्जे करने के बाद 25 साल पुरानी लेफ्ट सरकार सत्ता से बेदखल कर चुकी है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों और कार्यकर्ताओं को ट्वीट कर बधाई दी है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर तीनों राज्यों के लोगों का गुड गवर्नेंस के एजेंडे और एक्ट ईस्ट पॉलिसी का समर्थन करने के लिए धन्यवाद किया है. Also Read - कोरोना वायरस के 'इलाज और टीके' के लिए पीएम मोदी ने की फ्रांस के राष्ट्रपति से बात

उन्होंने लिखा, ”त्रिपुरा चुनाव को युग निर्माण करने वाले चुनाव के रूप में याद किया जाएगा. त्रिपुरा के मेरे भाइयों और बहनों ने जो किया है वह असाधारण है. बीजेपी को दिए गए उनके समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद कहने के लिए कोई शब्द पर्याप्त नहीं होगा. हम त्रिपुरा को बदलने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.” Also Read - मन को खुश रखने के लिए हफ्ते में 1-2 बार ये काम करते हैं पीएम मोदी, शेयर किया वीडियो

एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, ”त्रिपुरा में बीजेपी की जीत सामान्य चुनावी जीत नहीं है. हमारे ठोस विकास के एजेंडे और संगठन की ताकत की वजह से शून्य से शिखर तक की यात्रा संभव हो पाई है. मैं हर बीजेपी कार्यकर्ता को नमन करता हूं जिन्होंने सालों तक जमीन पर काम किया.”


उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा कि त्रिपुरा में हुई ऐतिहासिक विजय वैचारिक से ज्यादा है. यह धमकी और अत्याचार पर लोकतंत्र की जीत है. आज डर पर सत्य और अहिंसा की जीत कायम हुई है. हम त्रिपुरा को अच्छी सरकार प्रदान करेंगे जिसका राज्य हकदार है.

मेघालय में बीजेपी पूर्ण बहुमत लाने में भले ही कामयाब न हो सकी हो लेकिन उन्होंने पार्टी के समर्थन के लिए राज्य के लोगों का आभार व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट में कहा कि मेघालय का कल्याण हमारे लिए महत्वपूर्ण है. उन्होंने कार्यकर्ताओं के निरंतर प्रयासों के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं की सराहना की है.

नगालैंड के लिए उन्होंने लिखा, ”बीजेपी और हमारे मूल्यवान सहयोगी का समर्थन करने के लिए नगालैंड का धन्यवाद. मैं नगालैंड के अपने भाइयों और बहनों को विश्वास दिलाता हूं कि हम नगालैंड की प्रगति और समृद्धि के लिए काम करना जारी रखेंगे. मैं स्थानीय बीजेपी इकाई की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूं.

उन्होंने कहा कि समय-समय पर चुनाव दर चुनाव भारत के लोग एनडीए के सकारात्मक और विकास उन्मुख एजेंडे में विश्वास जता रहे हैं. लोगों के पास किसी भी प्रकार के नकारात्मक, विघटनकारी और डिस्कनेक्टेड राजनीति का समय नहीं है.

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बीजेपी मार्क्सवादी पार्टी का 25 साल पुराना किला ढहाने में कामयाब रही. बीजेपी ने यहां 60 में से 42 सीटों पर जीत दर्ज की है. लेफ्ट के खाते में 18 सीटें ही आ सकीं. वहीं नगालैंड में अपनी सहयोगी नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के साथ बीजेपी 30 सीटों के साथ बढ़त बनाए है और यहां भी सरकार बनना लगभग तय है. हालांकि मेघालय में अबतक सिर्फ 2 सीटें ही जीत सकी. यहां 23 सीटों के साथ कांग्रेस फिलहाल आगे चल रही है. त्रिपुरा की जीत के साथ और पूर्वोत्तर राज्यों बढ़ते दबदबे के साथ बीजेपी ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए अपना हौसला मजबूत कर लिया है.