Live Updates

  • 12:04 PM IST

    पीएम मोदी ने किया बीजेपी के नए कार्यालय का उद्घाटन

  • 12:01 PM IST

    हम अपने जीवन को कार्यालत के ढांचे में ढालने के कोशिश करेंगे: मोदी

  • 11:59 AM IST

    ये बीजेपी का नहीं हर कार्यकर्ता का कार्यालय है: मोदी

  • 11:59 AM IST

    ये कार्यालय लोगों की आशा पूरा करने के लिए है: मोदी

  • 11:58 AM IST

    देश में नई आशा जगाने की कोशिश बीजेपी ने की: मोदी

  • 11:58 AM IST

    बीजेपी और जनसंघ ने राष्ट्रीय आंदोलन का नेतृत्व किया: मोदी

  • 11:57 AM IST

    हमारे पास बारीकी से काम करने वाले कार्यकर्ता: मोदी

  • 11:56 AM IST

    विविधताओं के बीच बीजेपी लोकतांत्रिक पार्टी: मोदी

  • 11:54 AM IST

    भवन के साथ भावी योजना भी तैयार: मोदी

  • 11:54 AM IST

    हमारी पार्टी राष्ट्रभक्ति के रंग में रंगी है: मोदी

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का आज से पता बदल जाएगा. अब बीजेपी मुख्यालय का पता 11 अशोक रोड से बदलकर 6ए दीनदयाल उपाध्याय मार्ग हो जाएगा. 8000 स्क्वायर मीटर के प्लाट पर बनी बीजेपी हेडक्वार्टर की नई इमारत पारंररिक साज सज्जा के साथ हाईटेक भी है. बीजेपी के नए मुख्यालय में दो बिल्डिंगें बनी हैं. पहली बिल्डिंग तीन मंजिला और दूसरी सात मंजिला. इस नए मुख्यालय में 70 कमरे होंगे. Also Read - ममता का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- हम जान बचाने के लिए काम कर रहे हैं, कुछ लोग हमें हटाने के लिए

पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में नए बीजेपी मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे. इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, सांसदों के अलावा बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. हाइटेक और आधुनिक सुविधाओं से लैस इस मुख्यालय के उद्घाटन के मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई वरिष्ठ नेता वहां मौजूद हैं.

केंद्र में सत्ता में आने के साथ ही बीजेपी ने दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर अपने नए कार्यालय की बिल्डिंग का निर्माण शुरू कर दिया था. रविवार को इस बिल्डिंग के उद्घाटन के साथ ही पार्टी मुख्यालय नई बिल्डिंग में ही शिफ्ट हो जाएगा.

तीन मंजिला भवन में पार्टी अध्यक्ष का कमरा, नेता लोकसभा और राज्यसभा का कमरा होगा. इसके साथ ही सभी महासचिवों के कमरे भी इसी तीन मंजिला विंग में हैं. इसके अलावा दो सभागार भी बनाए गए हैं. दोनों सभागारों में एक बैठक क्षमता 450 और दूसरे सभागार की बैथक क्षमता 150 लोगों की है.

इसके अलावा नए मुख्यालय में आठ कॉन्फ्रेंस हाल है जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से लैस होंगे. नए मुख्यालय को हाई टेक सुविधायों से लैस बनाया है. पूरा कैम्पस वाई फाई युक्त है. इस कैम्पस में एक डिजिटल लाइब्रेरी भी है, जिसमें बीजेपी पदाधिकारी पढाई कर सकेंगे. मुख्यालय में सभी प्रदेश कार्यालयों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़ा होगा और किसी भी वक्त किसी भी प्रदेश कार्यालय से सीधे बात की जा सकेगी.