जम्मू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर के सभी तीन क्षेत्रों में विभिन्न परियोजनाओं की नींव रखने और उनका उद्घाटन करने के लिए तीन फरवरी को राज्य का दौरा करेंगे. भाजपा महासचिव राम माधव ने रविवार को बताया कि मोदी जम्मू में 35,000 करोड़ और कश्मीर में 9,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की नींव रखेंगे और उद्घाटन करेंगे. माधव ने जम्मू में मीडियाकर्मियों से कहा, ”प्रधानमंत्री अगले महीने राज्य का दौरा कर रहे हैं और वह लेह, जम्मू तथा श्रीनगर जाएंगे. वह जम्मू में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे जिसमें दो लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना है. Also Read - पीएम मोदी कोरोना के हालात पर 23 सितंबर को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बातचीत! क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन?

Also Read - बिहार चुनाव! 14,000 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

विपक्ष की एकजुटता से निपटने के लिए बीजेपी इस मुद्दे पर लड़ेगी अगला लोकसभा चुनाव Also Read - केरल, पश्चिम बंगाल से अरेस्‍ट अलकायदा आतंकियों का ये था प्‍लान, पाक हैंडलर से मिल रहे थे आदेश

भाजपा महासचिव राम माधव ने बताया कि मोदी अपने दौरे के दौरान जम्मू में एम्स, आईआईएम, आईआईटी, जम्मू-अखनूर रोड, शाहपुरकंडी रोड, सुंदरबनी कॉलेज और आईआईएमसी की नींव रखेंगे. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री कठुआ में एक इंजीनियरिंग कॉलेज और जम्मू रोपवे परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे.

कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक में गैरमौजूद रहे 4 एमएलए को जारी किए नोटिस

एक सवाल के जवाब में भाजपा महासचिव ने कहा, ”हमने पूर्ववर्ती सरकार का हिस्सा रहने पर एम्स जैसी कई परियोजनाओं को आगे ले जाने की कोशिश की. यह हमारे प्रयासों का ही नतीजा था कि हम जम्मू के लिए एक एम्स लेकर आए जबकि देश के बाकी हिस्सों में हर राज्य को एक एम्स दिया गया है.

बीजेपी की विधायक ने मायावती के खिलाफ अमर्यादित और अवांछनीय टिप्पणी की है: अठावले

माधव ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार में भाजपा की गठबंधन सहयोगी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के कारण कई परियोजनाओं में देरी हुई. उन्होंने कहा, ”हमने इस तरह की कई परियोजनाओं को आगे बढ़ाया. हालांकि, गठबंधन साझेदार ने प्रक्रिया को धीमा किया नहीं तो यह पहले पूरी हो गई होती.” उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य के तीनों क्षेत्रों में चौतरफा विकास सुनिश्चित करने के अपने प्रयासों को जारी रखेगी. माधव ने बताया कि पार्टी पहाड़ी भाषी लोगों के लिए आरक्षण सुनिश्चित करने की कोशिशें कर रही हैं. उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मोदी का दौरा सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए कहा.